Army

पुलवामा: मुठभेड़ में पाक आतंकी सैफुल्ला ढेर, घाटी में डेढ़ साल से सक्रिय था

पुलवामा एनकाउंटर
फाइल फोटो

पुलवामा। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतीपोरा में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी को मार गिराया। उसकी पहचान अबु सैफुल्ला के तौर पर हुई है जो पाकिस्तान निवासी था। पिछले डेढ़ साल से यह आतंकवादी सैफुल्ला खिरयू व त्राल में सक्रिय था। सुरक्षाबलों मुताबिक सैफुल्ला जैश के कुख्यात आतंकी कादिर यासिर का बहुत करीबी था।





मीडिया खबरों के अनुसार मुठभेड़ स्थल से फरार हुए 02 अन्य आतंकवादियों की तलाशी को लेकर सुरक्षाबलों ने लगातार चौथे दिन भी अवंतीपोरा के खिरयू, नागिंदर व उसके साथ लगते इलाकों में सर्च ऑपरेशन जारी रखा हुआ है। आतंकी अभी भी इलाके के साथ लगते जंगलों में छिपे हुए हैं।

सुरक्षा एजेंसियों के अनुसार आतंकी सैफुल्ला के साथ कई और आतंकी थे पर वो रात के अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहा।

गौरतलब है कि पिछले मंगलवार को आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में सेना का एक जवान और एक SPO शहीद हो गए थे। एक अधिकारी ने बताया कि क्षेत्र में आतंकियों की मौजूदगी के बारे में सूचना मिलने के बाद खिरयू में एक सर्च ऑपरेशन चलाया था। इस ऑपरेशन के दौरान आतंकवादियों ने गोलीबारी की जिस पर सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की। उन्होंने कहा कि मुठभेड़ में SPO शाहबाज अहमद मौके पर ही शहीद हो गए और सेना का एक जवान घायल हो गया। बाद में घायल जवान भी शहीद हो गया।

 

Comments

Most Popular

To Top