Army

रक्षा मंत्री ने डोकालम मुद्दे को लेकर की सेना की तारीफ

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण

नई दिल्ली। रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि सेना ने चीन के साथ चले डोकलाम विवाद में मजबूती और मुस्तैदी दिखाई है वह काबिले तारीफ है। वह नई दिल्ली के मानेक शॉ सेंटर में सैन्य अफसरों की छह दिवसीय ‘आर्मी कमांडर्स कांफ्रेंस’ में शिरकत करने पहुंचीं थी।





अपने आधा घंटे के भाषण में रक्षा मंत्री ने कहा कि सरकार हमेशा यह प्रयास करती है कि जवानों का मनोबल सदा ही ऊंचा रहे। बॉर्डर पर जाकर कर सेना की अग्रिम पंक्ति के जवानों से मुलाकात को उन्होंने आंख खोल देने वाली घटना बताया। उन्होंने कहा कि सेना का आधुनिकीकरण सरकार की प्राथमिकता में शामिल है और व्यवस्थागत जो खामियां हैं उन्हें दूर करने के लिए सरकार गंभीरता से प्रयास कर रही है। उन्होंने सैन्य अफसरों को भरोसा दिलाया कि सर्विस संबंधी मामले वह जल्द ही निपटाएंगी। आपको बता दें कि हाल ही में रक्षा मंत्री ने भारत चीन सीमा का दौरा किया था जिसमें उनके व् चीनी सैनिकों के बीच हुए अभिवादन का एक वीडियो काफी वायरल हो गया था। जिसकी दोनों देशों में काफी तारीफ़ हुई थी।

गौरतलब है कि चीन के साथ 73 दिनों तक भारत के जांबाजों ने लोहा लिया था। यह उनके शौर्य का ही परिणाम था कि चीन की सेना को पीछे हटना पड़ा।

Comments

Most Popular

To Top