Army

नए सेना प्रमुख नरवणे के बयान से तिलमिलाया पाकिस्तान, जारी किया बयान

नए सेना प्रमुख नरवणे और इमरान खान

नई दिल्ली। पाकिस्तान भारत के नए सेना अध्यक्ष के उस बयान पर तिलमिला और झुंझला गया है। उसने कहा है कि उनका बयान गैर-जिम्मेदाराना है। नए सेना प्रमुख मनोज मुकुंद नरवणे ने कहा था कि भारत को नियंत्रण रेखा के पार एहतियातन हमला करने का अधिकार है।





गौरतलब है कि मंगलवार को सेना प्रमुख का पदभार ग्रहण करने के महज कुछ घंटे के बाद उन्होंने एक साक्षात्कार में कहा था कि भारत को आतंकी खतरे वाले ठिकानों पर हमला करने का अधिकार है। उन्होंने यह भी कहा था कि सीमा पार आतंकवाद पर देश की जबरदस्त कार्रवाई की नई सोच दृढ़तापूर्वक दिखा दी गई है। अगर पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद नहीं रोकता है तो हमारे पास खतरे वाली जगहों पर हमला करने का अधिकार है। बालाकोट पर की गई कार्रवाई पर इस जवाब की सोच की झलक मिल चुकी है।

मीडिया खबरों के मुताबिक नरवणे के इस बयान पर पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने एक तीखी प्रतिक्रिया जताते हुए एक बयान में कहा- हम नियंत्रण रेखा के पार पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में एहतियात के तौर पर हमला करने के भारत के नए सेना प्रमुख के गैर-जिम्मेदाराना बयान को खारिज करते हैं।

पड़ोसी देश पाक ने कहा कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में भारत के आक्रामक कदम को विफल करने के पाकिस्तान के निश्चय और तैयारी पर कोई संदेह नहीं होना चाहिए। पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने कहा, किसी को भारत के बालाकोट दुस्साहस के बाद पाकिस्तान के मुंहतोड़ जवाब को नहीं भूलना चाहिए।

Comments

Most Popular

To Top