Army

J&K: त्राल में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को मुठभेड़ में किया ढेर, गोलाबारूद बरामद

त्राल में मुठभेड़
फाइल फोटो

जम्मू। जम्मू-कश्मीर में मंगलवार को आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हो गई। इसमें एक आतंकी मारा गया है। पुलवामा के त्राल के सिमोह में आतंकियों के साथ मुठभेड़ शुरू हो गई जिसमें अब तक एक आतंकी मारा गया है। खबर लिखे जाने तक आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का ऑपरेशन जारी है। मुठभेड़ स्थल से भारी मात्रा में हथियार व गोलाबारूद बरामद किया गया है।





मीडिया खबरों के मुताबिक मंगलवार सुबह इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। इसी सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने इलाके की घेराबंदी करनी शुरू की। खुद को घिरा देख आतंकियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाना शुरू कर दिया।

सुरक्षाबलों ने मोर्चा संभालते हुए सुबह करीब 07 बजे एक आतंकी को मार गिराया। सैन्यकर्मियों ने करीब 04 घंटे बाद एक और आतंकी को ढेर कर दिया। इस ऑपरेशन में जवानों ने दो आतंकियों का सफाया किया है। इनके पास से 02 एके- 47, एक पिस्टल और एक ग्रेनेड बरामद हुआ है। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि की है।

दूसरी तरफ पाक सेना ने शनिवार सुबह से रविवार सुबह तक सेना की चौकियों के साथ रिहायशी इलाकों को निशाना बनाकर गोलाबारी की थी। कीरनी से बालाकोट तक 100 किमी से अधिक लंबी नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सेना ने नापाक हरकतों को अंजाम दिया। इससे मेंढर सेक्टर में एक ग्रामीण और आधा दर्जन जानवर घायल हो गए। गोलीबारी में कई मकान बर्बाद हुए हैं। भारतीय सेना की ओर से की गई जवाबी कार्रवाई में पाक को भारी नुकसान उठाना पड़ा है। पाक सेना के 06 सैनिक गंभीर रूप से घायल हुए हैं। उसकी कई चौकियां तबाह हो गई हैं।

 

Comments

Most Popular

To Top