Army

J&K: केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा से घुसपैठ नाकाम, एक आतंकी ढेर

भारतीय जवान
फाइल फोटो

श्रीनगर। उत्तरी कश्मीर में कुपवाड़ा के केरन सेक्टर में भारतीय सेना ने गुरुवार को आतंकी घुसपैठ का प्रयास को नाकाम कर दिया। सेना ने एक आतंकी को मार गिराया। मुठभेड़ की जगह से सेना ने एक एके- 47 बरामद किया है।





मीडिया खबरों के मुताबिक केरन सेक्टर में बलबीर पोस्ट के करीब शाम 04 बजे नियंत्रण रेखा पर सेना के जांबाज जवानों को संदिग्ध हलचल देखने को मिली। सेना के जवानों ने पाया कि 3-4 आतंकियों का दल भारतीय सीमा में घुसने का प्रयास कर रहा है। सेना की 19 गढ़वाल राइफल के जवानों ने आतंकियों को ट्रैक करने के बाद उन्हें ललकारा। इस पर आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। जिसपर जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी मारा गया। इसके फौरन बाद दूसरी ओर से गोलीबारी बंद हो गई।

कुपवाड़ा में एलओसी पर नौगाम सेक्टर में गत 11 जुलाई को घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करते हुए सेना ने 02 घुसपैठियों को मार गिराया था। बता दें कि दोनों सेना की वर्दी पहने हुए थे। इनके पास 02 एके- 47 राइफल, एक पिस्टर, चार ग्रेनेड, एके- 47 की कारतूस से भरी दो मैगजीन, रेडियो सेट बरामद हुआ था। गौरतलब है कि मारे गए आतंकियों में एक स्थानीय आतंकी इदरीस भट था। दोनों आतंकी लश्कर-ए-तोयबा से जुड़े थे।

Comments

Most Popular

To Top