Army

जम्मू-कश्मीर: शोपियां में लगातार दूसरे दिन आतंकियों के साथ मुठभेड़, 4 आतंकी मारे गए

शोपियां में मुठभेड़
फाइल फोटो

श्रीनगर। सुरक्षाबलों ने आतंकियों ने दिया करारा जवाब। जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सोमवार को मुठभेड़ शुरू हो गई है। बताया जा रहा है कि सुरक्षाबलों को पिंजोरा में आतंकियों के छिपे होने खुफिया जानकारी मिली थी। इसके बाद सोमवार सुबह तलाशी अभियान चलाया गया। इस दरम्यान 04 आतंकी मार गिराए गए हैं। इस तरह पिछले 24 घंटे में शोपियां में ही कुल 09 आतंकियों को ढेर किया गया है।





इससे पहले जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि दक्षिणी कश्मीर के शोपियां जिले में पिंजौरा गांव में एनकाउंटर शुरू हो गया है। पुलिस व सुरक्षाबल आतंकवादियों को सबक सिखाने में लगे हुए हैं। रविवार को हिजबुल मुजाहिदीन के शीर्ष कमांडर समेत 05 आतंकी जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ के बाद मारे गए थे। पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि विशेष सूचना मिलने पर सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर के रेबन इलाके में सर्च ऑपरेशन के लिए घेराबंदी शुरू कर दी। उन्होंने कहा कि तलाशी के दौरान छिपे हुए आतंकियों ने खोजी दस्ते पर फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद जवाबी कार्रवाई में आतंकी मुठभेड़ में मार गिराए गए।

लेफ्टिनेंट जनरल बीएस राजू ने कहा कि उत्तरी कश्मीर में हिंसा की हाल की घटनाएं आतंकियों की घोर हताशा के संकेत हैं जिन्हें लोगों का समर्थन नहीं मिल रहा है। उन्होंने कहा कि कश्मीर के लोग हिंसा के चक्र से बाहर निकलकर शांति चाहते हैं। बता दें कि आतंकी समूहों में स्थानीय युवाओं की भर्ती में इस साल भारी कमी आई है। उन्हें लगता है कि जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद का उद्देश्य डर व खौफ का माहौल बनाना है। आतंकवाद की ये गतिविधियां लोगों के बीच ज्यादा समर्थन नहीं पा रही हैं और बिना तालमेल वाली हिंसक गतिविधियां आतंकियों की हताशा का संकेत हैं।

Comments

Most Popular

To Top