Army

…आजम खां ने मांगे लड़ाकू जहाज और हेलिकॉप्टर भी

लखनऊ। छात्रों में देशभक्ति की भावना बढ़ाने के लिए यूनिवर्सिटी में सेना के टैंक रखने का सुझाव जेएनयू के वाइस चांसलर ने दिया था पर इसका श्रेय समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खां को मिला। रामपुर स्थित मौलाना जौहर अली उर्दू यूनिवर्सिटी के कैंपस में बुधवार को सेना का भेजा हुआ टैंक पहुंच गया। जिस कर आजम खां ने कहा कि सेना ने हमारी यूनिवर्सिटी को टैंक देकर सम्मान बढ़ाया है।





टैंक पहुंचा तो छात्रों में हर्ष-उल्लास का माहौल देखने को मिला। खबरों के मुताबिक सेना का चाबुक टैंक विश्वविद्यालय के इंजीनियरिंग के छात्रों को प्रशिक्षण देने के लिए आया है। टैंक के पहुंचने के बाद छात्रों ने भारतीय सेना जिंदाबाद और मौलाना जौहर अली यूनिवर्सिटी जिंदाबाद के नारे लगाए।

रिपोर्ट के मुताबिक, सेना ने सेवा से हटाए गए टैंक को 1.96 लाख रुपये में यूनिवर्सिटी को दिया है। आजम खान ने कहा कि सेना से अनेक यूनिवर्सिटी ने टैंक के लिए आवेदन किया था लेकिन सिर्फ 11 यूनिवर्सिटी को ये दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि सेना ने उनकी यूनिवर्सिटी को अच्छा समझते हुए टैंक देने का फैसला लिया। आजम खां ने इसके लिए सेना को धन्यवाद दिया। आजम ने कहा कि वह चाहते है कि सेना उन्हें हेलिकॉप्टर, लड़ाकू जहाज और तोपें भी मुहैया कराए ताकि वो यूनिवर्सिटी में प्रदर्शन के लिए रखे जा सकें।

Comments

Most Popular

To Top