Army

J&K: गुस्साए ग्रामीणों ने ढेर किया 5 लाख का इनामी आतंकी

श्रीनगर। कश्मीर में सेना व सुरक्षा बल के जवान तो आतंकियों से लोहा ले ही रहे हैं लेकिन अब कश्मीरी ग्रामीणों की आंखों में भी आतंकी खटकने लगे हैं। यही कारण है कि न तो अब वे आतंकियों के फरमानों से डरते हैं और न ही उनसे उलझने से। हाल ही में ग्रामीणों ने इसका प्रमाण भी दिया।





सोमवार देर रात आतंकियों ने शोपियां में पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) प्रधान व पूर्व सरपंच की उसके घर के बाहर गोलियों से भूनकर हत्या कर दी। इससे गुस्साए ग्रामीण और नेता के पारिवारिक लोग आतंकियों पर टूट पड़े और तब तक उलझते रहे जब तक आतंकी की मौत न हो गई। मारा गया आतंकी बी श्रेणी का पांच लाख का इनामी आतंकी शौकत अहमद फलाही था।

पंद्रह वर्षों में तीसरी बार ग्रामीणों ने मारा आतंकी 

जम्मू-कश्मीर पुलिस महानिदेशक डॉ. एसपी वैद ने भी ट्वीट कर इस घटना पर कहा कि तीन आतंकियों ने शोपियां में पूर्व सरपंच की हत्या कर दी। इस दौरान हुई हाथापाई में एक आतंकी भी मारा गया। सूत्रों के मुताबिक डॉ. एसपी वैद ने बताया कि शौकत के अन्य दो साथियों को जिंदा अथवा मुर्दा पकड़ने के लिए पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली गई है और तलाशी अभियान जारी है।

आपको बता दें कि पिछले पंद्रह वर्षों में जम्मु-कश्मीर में यह तीसरी बार हुआ है। जब गुस्साए ग्रामीणों ने आतंकी को मार डाला हो सोमवार की घटना में जहां एक आतंकी को ग्रामीणों ने मार डाला वहीं उसके दो साथी जान बचाकर भागने में कामयाब हो गए।

आतंकियों ने घर में घुसकर पीडीपी नेता पर किया था हमला 

सोमवार रात करीब आठ बजे स्वचालित हथियारों से लैस हिजबुल मुजाहिदीन के तीन आतंकी शोपियां जिले के होमुन गांव में घुस गए। आतंकियों ने 50 वर्षीय पीडीपी नेता मुहम्मद रमजान शेख के घर में घुसकर हमला कर दिया। आतंकियों ने पीडीपी नेता पर सुरक्षा बलों का मुखबिर होने का आरोप लगाया और मारपीट शुरू कर दी।

स्थानीय निवासियों के अनुसार परिजनों ने आतंकियों का प्रतिरोध किया तो आतंकियों ने अंधाधुंध गोलियां बरसा दीं, जिसमें पीडीपी नेता की मौत हो गई। इससे गुस्साए ग्रामीण व परिजन आतंकियों के साथ भिड़ गए। बताया जा रहा है कि इस दौरान एक ग्रामीण ने आतंकी शौकत से उसकी राइफल छीनकर उसके सिर में गोली मार दी, जिससे उसकी मौत हो गई।

Comments

Most Popular

To Top