Army

जम्मू-कश्मीर: उड़ी सेक्टर में सैन्य अधिकारी शहीद, जवाबी कार्रवाई में 2 पाक सैनिक मारे गए

सीमा पर भारतीय सेना के जवान

श्रीनगर। नियंत्रण रेखा (LoC) पर तनाव बढ़ाने के मकसद से पाकिस्तानी आर्मी ने बुधवार को उड़ी सेक्टर में अग्रिम सैन्य व नागरिक ठिकानों पर जमकर गोलाबारी की। इस गोलाबारी में भारतीय सेना के नायब सूबेदार शहीद हो गए और एक महिला की मौत हो गई। मीडिया खबरों के मुताबिक गुरुवार को जवाबी कार्रवाई में भारतीय सेना ने पाक सैनिकों के 02 जवानों को मार गिराया। साथ ही पाकिस्तान की 2-3 चौकियों को नुकसान पहुंचाने की सूचना है।





सेना के आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि पाक सैनिकों ने रामपुर सेक्टर के निकट सीजफायर का उल्लंघन कर गोलाबारी की जिसमें सेना का जूनियर कमीशन अधिकारी (जेसीओ) शहीद हो गया। वहीं पाकिस्तानी सैनिकों ने सुबह करीब 11:30 बजे उड़ी सेक्टर के हाजीपीर क्षेत्र में भी बिना उकसावे के गोलाबारी की। इसमें चुरुनंदा ग्राम निवासी एक महिला की मौत हो गई।

भारतीय सेना के जवानों ने सीजफायर उल्लंघन का मुंह तोड़ जवाब दिया। पाकिस्तानी रेंजर्स ने कठुआ जिले में अंतर्राष्ट्रीय सीमा से लगे अग्रिम क्षेत्रों में पिछले दिनों गोलीबारी की और मोर्टार के गोले दागे। पाक आर्मी ने बारामुला जिले के कई सेक्टरों में भी कई नागरिक और रक्षा ठिकानों को निशाना बनाया।

गौरतलब है कि गोलाबारी की वजह से नियंत्रण रेखा के नजदीक रिहायशी इलाकों में भय का माहौल है।

Comments

Most Popular

To Top