Army

COVID- 19 से निपटने के लिए भारतीय सेना का ‘ऑपरेशन नमस्ते’

सेना प्रमुख नरवाणे

नई दिल्ली। देशभर में कल कोरोना वायरस से 07 लोगों की मौत के साथ देश में इस वायरस से मरने वालों की संख्या 20 हो गई है। इस बीच भारतीय सेना कोरोना वायरस के खिलाफ जंग लड़ने को तैयार है। बता दें कि इसके लिए सेना ने ‘ऑपरेशन नमस्ते’ की शुरुआत की है।





मीडिया खबरों के मुताबिक सेना प्रमुख एमएम नरवणे ने कहा कि बीते दिनों हमारी सेना ने सफलतापूर्वक अंजाम दिया है और ऑपरेशन नमस्ते को भी सफलतापूर्वक अंजाम दिया जाएगा।

भारतीय सेना की तरफ से हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है। सेना ने दक्षिणी कमांड, पूर्वी कमांड, पश्चिमी कमांड, सेंट्रल कमांड, नॉर्थन कमांड, दक्षिण-पश्चिमी कमांड और दिल्ली मुख्यालय में कोरोना हेल्पलाइन सेंटर बनाया है। इसके माध्यम से कोरोना वायरस से जूझ रहे लोगों की मदद सेना करेगी।

भारतीय सेना ने COVID- 19 से निपटने के लिए अपने सैनिकों के लिए हर स्टेशन पर आईसोलेशन सेंटर बनाने के लिए अतिरिक्त बुनियादी ढांचे की पहचान करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। सीनियर अफसरों ने बताया कि सेना अपने चिकित्सा कर्मियों को वायरस से कम प्रभावित इलाकों से उन इलाकों में तैनात करने की प्लानिंग कर रही है जो संक्रमण से अधिक प्रभावित हैं।

Comments

Most Popular

To Top