Army

भारतीय सेना ने दिया माकूल जवाब, मार गिराए पाक सैनिक और आतंकी

भारतीय सेना LoC पर

जम्मू। जम्मू-कश्मीर में पाक सेना को उसकी नापाक हरकतों के लिए भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया। आज कुपवाड़ा और मेंढर में नियंत्रण रेखा पर कृष्णा घाटी और मनकोट सेक्टर में पाक सेना ने गोले दागे जिसका माकूल जवाब जांबाज जवानों ने दिया। कुपवाड़ा सेक्टर और तत्तापानी में आतंकियों के कई लॉन्चिंग पैड बर्बाद कर दिए हैं।





खबर के मुताबिक कुपवाड़ा सेक्टर के सामने अथमुक्कम के सामने स्थित पाकिस्तानी ब्रिगेड मुख्यालय, एसएसजी केंद्र को भी भारी नुकसान पहुंचा है। बता दें कि इस कार्रवाई में कई पाकिस्तानी आर्मी व आतंकी मारे गए हैं। सेना को खबर मिली थी कि लश्कर व जैश के आतंकी यहां एकत्र होकर घुसपैठ की योजना बना रहे थे। इस नुकसान की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

नियंत्रण रेखा पर पाक सेना की नापाक हरकतों का भारतीय सेना ने करारा जवाब दिया। पाकिस्तान की गोलाबारी के बाद सेना की जवाबी कार्रवाई से पाक कब्जे वाले (PoK) तत्तापानी क्षेत्र में पाकिस्तानी सेना को भारी नुकसान पहुंचा है। इसके बाद पाक सेना ने तत्तापानी क्षेत्र में नागरिकों की आवाजाही दिन भर के लिए बंद कर दी। फिर 03 दिन बाद गुरुवार को पाक सेना ने एक बार फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। सुबह करीब 07:15 बजे पाक सेना ने दबराज, नाड़मनकोट, बलनोई और घानी में सेना की पोस्टों के साथ रिहायशी इलाकों को निशाना बना कर मोर्टार दागने शुरू कर दिए। इससे क्षेत्र मे दहशत का माहौल बन गया।

LoC के पलांवला सेक्टर के केरी क्षेत्र में पाक सेना ने सुबह करीब 04 बजे गोलीबारी की। डेढ़ घंटे तक चली गोलीबारी में विशाल नाम का जवान घायल हो गया। जख्मी जवान को अखनूर सेना अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यहां उसका इलाज किया जा रहा है।

Comments

Most Popular

To Top