Army

दबे पांव भारतीय सेना में कोरोना वायरस ने दी दस्तक, लद्दाख में जवान मिला पॉजिटिव

लद्दाख स्कॉट
फाइल फोटो

नई दिल्ली। कोरोना वायरस की दबे पांव दस्तक भारतीय थलसेना भी आ गई है। सेना में कोरोना वायरस का पहला मामला लद्दाख में सामने आया है। खबर के मुताबिक भारतीय सेना का लद्दाख स्काउट का एक जवान COVID- 19 कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। बताया जा रहा है कि जवान के पिता ईरान की तीर्थयात्रा से लौटे थे।





बताया जा रहा है कि जवान जब छुट्टी पर अपने घर गया तो पिता के संपर्क में आने से वह कोरोना वायरस से संक्रमित हो गया। जांच परीक्षण के बाद जवान को अस्पताल में आइसोलेशन में रख कर इलाज किया जा रहा है।

कोरोना वायरस से संक्रमित इस जवान की छुट्टी 25 फरवरी तक थी और उसे 02 मार्च को वापस लौटना था। लक्षण नजर आने पर उसे 07 मार्च को क्वारेनटाइन (अलग-थलग) कर दिया गया। 34 वर्षीय इस जवान को कोरोना वायरस से पॉजिटिव होने के बाद स्थानीय अस्पताल में आइसोलेशन में रखा गया है।

मीडिया खबरों के मुताबिक भारतीय सेना के इस जवान का इलाज चल रहा है और जवान की पत्नी तथा बहन सहित अन्य परिजनों को क्वारेनटाइन सेंटर में रखा गया है।

बता दें कि भारतीय थलसेना, वायुसेना और नौसेना कोरोना महामारी से लड़ने के लिए पूरे दमखम के साथ तैयार है। देश के तमाम सैन्य क्षेत्रों में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों के इलाज के लिए केंद्र बनाए गए हैं।

बता दें कि देश भर में कोरोना वायरस को लेकर लोगों में सतर्कता और जागरूकता बढ़ी है। हालांकि देश में कोरोना के मामले बढ़कर 140 हो गए हैं।

 

Comments

Most Popular

To Top