Army

सेना प्रमुख बिपिन रावत ने चोटी कांड को बताया बड़ी चुनौती

सेना अध्यक्ष बिपिन रावत

श्रीनगर। कश्मीर में आए दिन हो रही चोटी कटने की घटनाओं को आर्मी चीफ बिपिन रावत ने बड़ी चुनौती करार दिया है। आज (शनिवार) आर्मी चीफ ने कहा कि ऐसी घटनाओं का आतंकवाद फैलाने वाले फायदा उठाने में जुटे हैं। रावत ने कहा कि जम्मू-कश्मीर पुलिस अपना काम कर रही है पर इन घटनाओं के बहाने सेना और पुलिस को निशाना बनाया जा रहा है।





चोटी कांड के खिलाफ अलगाववादियों द्वारा बुलाए गए हड़ताल की वजह से शनिवार को कश्मीर में आम-जनजीवन प्रभावित है। हालांकि शहर के अनेक हिस्सों में अलगाववादियों के विरोध प्रदर्शन को रोकने के लिए प्रशासन ने प्रतिबंद लगाया है।

अलगाववादी नेताओं सैयद अली शाह गिलानी, मीरवाइज उमर फारूक और मो. यासीन मलिक के संयुक्त नेतृत्व में बुलाए गए हड़ताल के कारण दुकानों, स्कूलों और दूसरे व्यापारिक संस्थानों को बंद रखा गया है। बैन के आदेशों से सरकारी कार्यालयों और शिक्षा संस्थानों में उपस्थिति प्रभावित हुई है।

प्रशासनिक आधिकारियों के मुताबिक, रोड पर पब्लिक ट्रांस्पोर्ट नहीं है पर कुछ निजी वाहनों को शहर के सिविल लाइंस इलाके में देखा जा सकता है। श्रीनगर जिला मजिस्ट्रेट ने कहा कि सीआरपीसी की धारा 144 कई हिस्सों में जारी रहेगी, ये इलाके हैं- रैनावारी, नौहट्टा, एमआर गूंज और खनयार।

 

Comments

Most Popular

To Top