Army

24 घंटे के अंदर पाक ने फिर तोड़ा युद्धविराम, 6 जवान घायल

सेना का हेलिकॉप्टर

राजौरी। जम्मू-कश्मीर में पुंछ सेक्टर के कृष्णा घाटी में पाकिस्तान की तरफ से शुक्रवार सुबह से ही फायरिंग की जा रही है। पाकिस्तान ने 24 घंटे के भीतर दोबारा यहां पर सीजफायर का उल्लंघन किया है। जिसमें सेना के 6 जवान घायल हो गए है। गुरुवार को भी पाकिस्तान की ओर से यहां पर भारी फायरिंग दर्ज हुई थी जिसमें सेना का एक जवान शहीद हो गया और सेना के साथ काम करने वाले एक पोर्टर की भी मौत हो गई।





पुलवामा में जारी सर्च ऑपरेशन

दूसरी ओर पुलवामा के त्राल में सुरक्षाकर्मियों ने आतंकियों के लिए सर्च अभियान शुरू किया है। त्राल के पश्तून के जंगलों में सेना को आतंकियों के छिपे होने की खबर थी। इसके बाद यहां पर सघन सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया। कहा जा रहा है कि सुरक्षाबलों को सर्च ऑपरेशन के वक्त यहां पर फायरिंग की आवाज सुनाई दी थी। पाकिस्तानी सेना ने नियंत्रण रेखा (LoC) पर बिना किसी वजह के भारतीय चौकियों पर हमला किया। पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी में जवान टीके रेड्डी और एक पोर्टर मोहम्मद जाहिर की मौत हो गई थी।

वर्ष 2017 में 600 बार तोड़ा गया सीजफायर

वर्ष 2017 में पाकिस्तान की ओर से सीजफायर उल्लंघन में काफी तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। आधिकारिक आंकड़ों को देखा जाए तो इस साल 30 सितंबर तक पाकिस्तान की तरफ से 600 बार युद्धविराम का उल्लंघन किया जा चुका है। पिछले दस वर्षों में यह आंकड़ा सबसे अधिक है।

गृह मंत्रालय की ओर से जो जानकारी मिली है उसके अनुसार युद्धविराम उल्लंघन में 16 सुरक्षाबलों के साथ-साथ आठ नागरिकों को भी अपनी जान गंवानी पड़ी है। बता दें कि बुधवार को बांदीपुरा में लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों के बीच एनकाउंटर हुआ था जिसमें दो आतंकी मार गिराए गए थे। इसी एनकाउंटर में भारतीय वायुसेना ने अपने दो गुरुड़ कमांडो खोए थे।

Comments

Most Popular

To Top