Army

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में आतंकियों से लोहा लेते शहीद हुआ बिहार का बेटा

कैप्टन आशुतोष शहीद
फोटो सौजन्य- गूगल

पटना। जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा के माछिल सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास पाक आतंकवादी की घुसपैठ रोकने के दौरान हुई फायरिंग में बिहार के मधेपुरा जिले बेटे और कैप्टन आशुतोष शहीद हो गए। मधेपुरा जिले के घैलाढ़ प्रखंड के जागीर गांव निवासी कैप्टन आशुतोष (24), रविंद्र यादव के इकलौते बेटे थे। अभी वह अविवाहित थे।





कैप्टन के पिता रविंद्र यादव को सेना के अधिकारी की ओर से शाम में बेटे की शहादत की सूचना मिली। बताया गया कि आतंकी रविवार शाम को सीमा पार कर भारत में घुसपैठ करने की साजिश में थे। इस दौरान कैप्टन आशुतोष कुमार ने 03 आतंकी को मार गिराया। मुठभेड़ में 04 सुरक्षाकर्मियों के साथ कैप्टन आशुतोष शहीद हो गए। कैप्टन आशुतोष के शहादत की सूचना आधिकारिक तौर पर शाम साढ़े पांच बजे परिजनों को मिली। शहादत की खबर मिलते ही पूरे परिवार में शोक की लहर दौड़ गई।

शहीद कैप्टन आशुतोष ने सैनिक स्कूल भुवनेश्वर से पढ़ाई पूरी करने के बाद NDA की परीक्षा पास करने के बाद इंडियन मिलिट्री एकेडमी से साल 2018 में बतौर लेफ्टिनेंट 18 बटालियन मद्रास में भर्ती हुए थे। शहीद कैप्टन आशुतोष ने शनिवार की शाम 07 बजे फोन पर अपनी मां और पिता से बात की थी। फोन पर कैप्टन आशुतोष ने कहा था कि वह दिवाली और छठ पूजा के मौके पर छुट्टी लेकर घर आएंगे।

Comments

Most Popular

To Top