Army

आर्मी कैंप पर आतंकी हमला, सैनिकों की जवाबी कार्रवाई

इंडियन आर्मी

इटानगर। अरुणाचल प्रदेश के नियासा स्थित सेना के कंपनी ऑपरेटिंग बेस (सीओबी) पर संदिग्ध उग्रवादियों ने हमला किया। हालांकि इस हमले में किसी के हताहत होने की खबर नहीं हैं।





सूत्रों के मुताबिक नेशनल सोशलिस्ट कौंसिल ऑफ नागालैंड-खापलांग (NSCN-K) के उग्रवादियों ने इस घटना को अंजाम दिया है। कोहिमा स्थित सैन्य संचालन केंद्र के प्रवक्ता कर्नल चिरंजीत कंवर ने बताया कि सोमवार रात 1ः15 बजे के करीब लांगडिंग जिले में नियासा स्थित सीओबी पर कई लोगों के एक दल ने छोटे हथियारों से पांच से 10 राउंड तक फायरिंग की तथा ग्रेनेड से हमला किया। पुलिस के मुताबिक हमले का मकसद इस इलाके में दहशत फैलाना ही था

कर्नल कंवर ने बताया, ‘सतर्क दलों की जवाबी कार्रवाई के बाद हमलावर भाग गए। हालांकि सीओबी में जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ। इलाके के ग्रामीणों की सुरक्षा के मद्देनजर जवाबी गोलीबारी को नियंत्रित रखा गया लेकिन हमलावरों के खिलाफ सर्च अभियान शुरू किया गया है।

बता दें कि पिछले माह, भारतीय सेना ने कहा था कि नागालैंड सीमा से सटे म्यांमार के लेंगखु गांव में भारतीय सेना ने कार्रवाई कर कई एनएससीएन-के के उग्रवादियों को मार गिराया था।

Comments

Most Popular

To Top