Army

40 करोड़ की हेरोइन पंजाब ले जाते वक्त पकड़ा गया सेना का जवान

जम्मू जम्मू पुलिस ने एक शख्स को आठ किलोग्राम की हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया है जिसकी कीमत करीब 40 करोड़ रुपये है। आरोपी शख्स सेना का जवान बताया जा रहा है जो नशे की खेप को  पंजाब ले जा रहा था।





जम्मू जोन के इंस्पेक्टर जरनल ऑफ पुलिस (आईजीपी) शिव दर्शन सिंह जम्वाल ने रविवार को जानकारी देते हुए बताया कि जम्मू-कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) की सूचना पर गंग्याल पुलिस ने एक व्यक्ति को आठ किलोग्राम हेरोइन के साथ पकड़ा। आरोपी शख्स की पहचान राजौरी (जम्मू कश्मीर) के रहने वाले मोहम्मद आलम के रूप में हुई है। जो सेना का जवान बताया जा रहा है आरोपी इस खेप को सड़क मार्ग से पंजाब पहुंचाने जा रहा था लेकिन कुंजवानी नाके पर पुलिस टीम ने तलाशी के लिए रोका तो उसके पास से ये हेरोइन बरामद हुई

हेरोइन की कीमत 40 करोड़ रूपये   

पुलिस के मुताबिक जवान के पास से बरामद हेरोइन की कीमत अंतर्राष्ट्रीय बाजार में मूल्य करीब 40 करोड़ रुपये है। जब्त की गई हेरोइन पर अफगानिस्तान की मोहर लगी है जिससे अनुमान लगाया जा रहा है की हेरोइन संभवतः पकिस्तान से आई होगी। मोहम्मद आलम सेना की 17 जम्मू कश्मीर लाइट इंफेंट्री (JKLI) का जवान है। हालांकि, JKLI की बटालियन जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में है, लेकिन आरोपी के अनुसार इन दिनों उसकी तैनाती दिल्ली स्थित सैन्य मुख्यालय में थी। आलम का फिलहाल कोई आपराधिक रिकॉर्ड सामने नहीं आया है।

जम्मू पुलिस ने इस सम्बन्ध में जांच शुरू कर दी है और पंजाब पुलिस से भी जानकारी शेयर की है ताकि लुधियाना में इससे जुड़े मामलों के साथ जांच आगे बढ़ाई जा सके।

Comments

Most Popular

To Top