Army

सेना ने जाकिर मूसा के बाद आतंकी संगठन संभालने वाले आतंकी हामिद को किया ढेर

पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह

श्रीनगर। भारतीय सेना ने घाटी में आतंकवादियों की कमर तोड़ दी है। सेना के शीर्ष सूत्रों के हवाले से खबर है कि आतंकी जाकिर मूसा के गिरोह का संपूर्ण खात्मा कर दिया गया है। सुरक्षाबलों ने मूसा गिरोह के अंतिम सरगना अब्दुल हमीद ललहारी को ढेर कर दिया है। उसके साथ 02 अन्य आतंकी भी मारे गए हैं जिनकी पहचान नावीद टाक और दुनैद भट के तौर पर हुई है। बता दें कि आतंकी जाकिर मूसा आतंकी संगठन ‘अंसार गजवात उल हिंद’ का मुखिया था। जाकिर मूसा के मारे जाने के बाद अब्दुल हमीद ललहारी ने कमान संभाल ली थी।





जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने कहा कि तीनों आतंकवादी अवंतीपोरा के निवासी थे। आतंकी जम्मू-कश्मीर में शांत हालात को देखकर तिलमिलाए हुए थे। ये सभी कारोबार करने से रोकने के लिए उनकी हत्या कर रहे हैं। सुरक्षाबलों ने मुटभेड़ स्थल से भारी मात्रा में हथियार और असलहे बरामद किए हैं। ये आतंकी दक्षिण कश्मीर में ग्रामीणों और पंच-सरपंचों को डरा-धमका रहे थे।

सिंह ने दावा किया है कि गजवत-उल-हिंद फिलहाल खत्म हो गया है। हालांकि, उन्होंने कहा कि पहले से मौजूद उसका कोई समर्थक अगर उभर आता है तो उसके बारे में कुछ कहना कठिन है पर फिहलाह इसका खात्मा कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि जैश हर ग्रुप के साथ कोऑर्डिनेट कर रहा है। जैश और लश्कर को पाकिस्तान से निर्देश मिलते हैं।

गौरतलब है कि इसी साल 24 मई को पुलवामा जिले में सेना की ज्वाइंट टीम ने एक मुठभेड़ में आतंकी जाकिर मूसा को मार गिराया था। इसके बाद आतंकी हामिद ललहारी नया चीफ बना था।

Comments

Most Popular

To Top