Army

श्रीनगर में सेना को मिली बड़ी सफलता, मुठभेड़ में हिजबुल कमांडर सैफुल्लाह मारा गया

हिजबुल कमांडर सैफुल्लाह मारा गया

जम्मू। जम्मू-कश्मीर में रविवार को सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है। श्रीनगर में दोपहर सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई। इसमें सुरक्षाबलों ने हिजबुल कमांडर सैफुल्लाह को मार गिराया है जबकि एक आतंकी पकड़ा गया है।





जम्मू-कश्मीर के एक पुलिस अधिकारी ने मीडिया को बताया कि यहां पुराने हवाई अड्डे के पास रंग्रेथ में आतंकियों की मौजूदगी की खुफिया इनपुट प्राप्त हुआ था जिसपर सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी की और सर्च ऑपरेशन चलाया। उन्होंने कहा कि सुरक्षा बल पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन कर रहे थे तभी अचानक आतंकियों ने उनपर फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने जिसका मुंहतोड़ जवाब दिया।

अधिकारी के मुताबिक एक आतंकी मौके-ए-वारदात से गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ स्थल के पास कुछ युवक जमा हो गए थे और सुरक्षाबलों पर पथराव करने लगे। जम्मू-कश्मीर के डीजीपी ने कहा कि आतंकी सैफुल्लाह जो हिजबुल कमांडर था उसे मुठभेड़ में मार गिराया गया है। यह पूरा ऑपरेशन सफल रहा था। इस वर्ष अब तक कुल 200 आतंकियों को ढेर किया जा चुका है।

उन्होंने बताया कि सैफुल्लाह  अक्टूबर 2014 से हिजबुल के साथ काम कर रहा था। वह काफी लंबे समय से बुरहान वानी के साथ जुड़ा हुआ था। सुरक्षाबल दो दिनों से उसकी हरकतों पर नजर रखे हुए थे। डीजीपी ने कहा हमे शनिवार रात को खबर मिली की श्रीनगर  के एक घर में कुछ आतंकी छिपे हुए हैं। जिसके बाद ऑपरेशन चलाया गया जिसमें आतंकी सैफुल्लाह मारा गया।

 

 

Comments

Most Popular

To Top