Army

घाटी में सेना ने आतंकियों की साजिश को किया नाकाम, IED बरामद

सेना ने किया IED को नाकाम

जम्मू। एक बार फिर आतंकवादियों के नापाक मंसूबे को भारतीय सेना ने नाकाम कर दिया है। सेना की रोड ओपनिंग पार्टी ने राजोरी में मंगलवार को आईईडी बरामद की। सेना का बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंच चुका है। राजौरी पुंछ हाईवे पर 02 घंटे से आवाजाही प्रभावित है। हाईवे पर चौकसी बढ़ा दी गई है। प्रमुख स्थानों और सुरक्षा प्रतिष्ठानों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। कई जगहों पर नाके लगाकर गाड़ियों की जांच-पड़ताल की जा रही है।





राजौरी हाईवे स्थित शहर के कल्लर इलाके में आतंकियों ने सड़क किनारे IED विस्फोट की योजना बनाई थी। हालांकि समय पर सेना की रोड ओपनिंग पार्टी ने आतंकियों के इस षड्यंत्र को नाकाम कर दिया। भारतीय सेना का बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंच चुका है। वहीं राजौरी-पुंछ हाईवे पर यातायात को रोक दिया गया है। इससे पहले मई महीने मे भी इसी जगह आतंकियों ने आईईडी प्लांट लिया था। जिसे सेना ने बरामद करने के बाद निष्क्रिय कर दिया था।

गौरतलब है कि 17 नवंबर को LoC पर पलांवाला सेक्टर में जीरो लाइन पर फेंसिंग के नजदीक पाक की ओर से आईईडी प्लांट की गई थी। इसकी जद में आए भारतीय सेना के वाहन में सवार एक जवान शहीद हो गए। दो अन्य जवान गंभीर रूप से घायल हो गए। सेना का वाहन जब हर रोज की तरह रविवार की सुबह सैनिकों को लेकर सीमा की चौकियों पर जा रहा था। इस बीच कच्ची सड़क पर पाकिस्तान की ओर से आईईडी लगाई गई थी। इस पर वाहन का अगला टायर चढ़ते ही विस्फोट हो गया जिससे वाहन का अगला भाग बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया था। उस समय वाहन में सवार 04 जवान सवार थे जिमसें से 03 गंभीर रूप से घायल हो गए।

 

 

Comments

Most Popular

To Top