Army

सेना का आतंकियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन अभियान

भारतीय सेना

श्रीनगर। घाटी में आतंकियों के खिलाफ सेना का अभियान जारी है। इस अभियान के तहत शनिवार को शोपियां जिले के 9 गांवों में सुरक्षाबलों ने सर्च अभियान चलाया है। सुरक्षाबलों ने शुक्रवार रात उत्तरी कश्मीर के वडूरा-सोपोर, शोपियां और दक्षिण कश्मीर में आतंकियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू किए।





सुरक्षाबलों ने घेराबंदी कर दक्षिण कश्मीर के पडगामपोरा और हफश्रीमाल के अलावा नूरपोरा त्राल में भी घेराबंदी कर तलाशी ली। रात करीब साढ़े दस बजे उत्तरी कश्मीर के वडूरा-सोपोर में CRPF और राज्य पुलिस के विशेष अभियान दल के साक्षा शिविर के पास संदिग्ध आतंकी नजर आए थे। कैंप के द्वार पर तैनात सुरक्षाकर्मी ने जब उन्हें चेतावनी देते हुए रुकने के लिए कहा तो संदिग्धों की तरह भागने लगे। सुरक्षाबलों ने तत्काल शिविर के आसपास के इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया।

सोपोर के SSP हरमीत सिंह के मुताबिक शिविर के पास संदिग्ध तत्व देखे गए हैं। सर्च ऑपरेशन चलाया गया है। इसी दौरान अनंतनाग के वीस्तु इलाके में सुरक्षाबलों के एक गश्ती दल ने 2-3 संदिग्धों को देखकर उन्हें रुकने के लिए कहा तो संदिग्धों ने गोली चला दी और अंधेरे का फायदा उठाते हुए भाग खड़े हुए।

बहरहाल, सुरक्षाकर्मियों ने पूरे क्षेत्रों की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चला रखा है। इससे पूर्व जिला पुलवामा के लरकीपोरा पडगामपोरा और अल-कायदा के कश्मीर कमांडर जाकिर मूसा के गांव नूरपोरा, त्राल तथा शोपियां जिले में आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर अलग-अलग सर्च ऑपरेशन चलाए लेकिन किसी भी जगह सुरक्षाबलों को संदिग्धों का सुराग नहीं मिला।

Comments

Most Popular

To Top