Army

लेह स्थित सैनिक अस्पताल पहुंचे सेना प्रमुख, झड़प में घायल हुए जांबाज जवानों से की मुलाकात

जनरल एमएम नरवणे

नई दिल्ली। मंगलवार को चीन के साथ तनातनी के बीच सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे लद्दाख पहुंच गए हैं। वह सबसे पहले लेह स्थित सैनिक अस्पताल पहुंचे जहां घायल जवानों का इलाज चल रहा है। उनका यह दौरा दो दिवसयीय है।





दिल्ली में सैन्य कमांडरों के कॉन्फ्रेंस में भाग लेने के बाद वह लेह के लिए रवाना हुए थे। वह लद्दाख में उत्तरी सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल वाई के जोशी के साथ जमीन और परिचालन संबंधी तैयारियों का जायजा लेंगे। अलावा इसके सेना प्रमुख ग्राउंड कमांडरों के साथ गतिरोध पर बातचीत करेंगे और फॉरवार्ड स्थानों का भी दौरा करेंगे।

गलवान घाटी में हुई हिंसक झड़प के बाद सेना प्रमुख पहली बार लद्दाख पहुंचे हैं। बता दें कि इससे पहले वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया ने रविवार को लद्दाख का दौरा किया था। बता दें कि लद्दाख में हुई हिंसा में भारतीय सेना के 20 जवान शहीद हो गए थे।

सोमवार को मोल्डो में दोनों देशों के सैन्य कमांडरों के बीच 11 घंटे तक वार्ता हुई। भारत ने स्पष्ट तौर पर कहा कि गलवान, पेंगोंग त्सो और हॉट स्प्रिंग पर जब तक 02 मई से पहले वाली स्थिति बहाल नहीं हो जाती पूरे एलएसी पर हालात नाजुक बने रहेंगे।

Comments

Most Popular

To Top