Army

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में जांबाज जवानों ने ढेर किए 5 और आतंकी

भारतीय जवान
फाइल फोटो

जम्मू। जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 05 आतंकियों को मार गिराया। हालांकि 5वें आतंकी के मारे जाने की आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है। पूरे इलाके में तलाशी अभियान जारी है।





जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि दक्षिण कश्मीर में शोपियां के सुगू इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिलने के बाद सुबह इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन चलाया गया। आतंकी खुद को घिरता देख सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी जिसके बाद मुठभेड़ प्रारंभ हो गया। इस मुठभेड़ में 05 आतंकी मार गिराए गए। अभी पांचवें आतंकी के मारे जाने की आधिकारिक पुष्टि होना बाकी है।

इस हफ्ते शोपियां में आतंकियों के साथ यह तीसरी मुठभेड़ है। 09 आतंकी पिछले दो मुठभेड़ों में मारे जा चुके हैं। बीते दिनों हुई मुठभेड़ के मद्देनजर जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा था कि हाल के अभियानों में हिजबुल मुजाहिदीन के 09 आतंकी ढेर किए गए हैं। बता दें कि पिछले 02 हफ्तों 09 बड़े ऑपरेशन किए गए जिसमें 22 आतंकियों को मार गिराया गया है। इनमें आतंकी संगठनों के 06 शीर्ष कमांडर शामिल हैं।

गौरतलब है कि बॉर्डर के पार घुसपैठ की ताक में बैठे आतंकियों की संख्या के बारे में उन्होंने कहा कि यह संख्या तकरीबन 250 के करीब हो सकती है। इसमें 150 आतंकी जम्मू संभाग में और 125 आतंकी कश्मीर संभाग में घुसपैठ करने साजिश में लगे हैं।

 

 

Comments

Most Popular

To Top