Army

पाकिस्तानी गोलीबारी में 3 जवान गंभीर रूप से घायल

श्रीनगर। पाकिस्तान स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सीमा पार से आतंकियों की घुसपैठ कराने की फिराक में है। रविवार को पुंछ और उड़ी सेक्टर्स के सैन्य ठिकाने पर पाकिस्तानी सेना ने फायरिंग की। फायरिंग में तीन सैनिक घायल हो गए। जवाबी कार्रवाई में भारतीय सेना ने भी सीमा पार दुश्मन के ठिकानों को भी भारी नुकसान पहुंचाया। फिलहाल, सीमा पार हुए नुकसान का सही-सही ब्योरा नहीं मिल पाया है।





सीजफायर का उल्लंघन करने के बाद शनिवार को पाकिस्तान सेना ने शाम छह बजे गोलीबारी बंद कर दी थी। इसके बाद रविवार सुबह छह बजे पुंछ के मनकोट व मेंढर सेक्टर में गोलीबारी शुरू कर दी। जवानों ने जवाबी कार्रवाई शुरू की तो पाकिस्तान ने रिहायशी इलाकों और सैन्य चौकियों पर मोर्टार दागने शुरू कर दिए। शाम चार बजे एलओसी पर पाकिस्तान आर्मी ने उड़ी सेक्टर के बाज चौकी के इलाके में भारतीय सैन्य ठिकानों पर जमकर फायरिंग की।

पाकिस्तान सैनिकों ने मोर्टार के गोले दागे। गोलाबारी में सेना की 20 सिख रेजिमेंट के तीन सिपाही बलविंदर सिंह, कुलविंदर सिंह और गुरुजन सिंह जख्मी हो गए। लगभग सवा घंटे तक दोनों तरफ से फायरिंग होती रही फिर थोड़ी देर में पाकिस्तानी बंदूकें अचानक शांत हो गईं। सीमा पर एक ही जगह से आग की लपटें देखी गईं। पाकिस्तानी सैनिकों को हुए नुकसान की अभी पूरी जानकारी नहीं मिल पाई है।

फायरिंग में गंभीर रूप से घायल तीनों जवानों को इलाज के लिए हेलिकॉप्टर से श्रीनगर स्थित सेना के 92 बेस अस्पताल लाया गया।  उत्तरी कश्मीर में एलओसी से सटे सभी इलाकों में तैनात सैन्यकर्मियों को हर परिस्थिति से निपटने के लिए और पाकिस्तान की तरफ हो रही नापाक हरकतों का मुंहतोड़ जवाब देने के निर्देश दिए गए हैं।

Comments

Most Popular

To Top