Army

कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकी हमले में सेना के मेजर समेत 2 शहीद

एक्शन-में-सेना-के-जवान

श्रीनगर। दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में गुरुवार तड़के आतंकियों के हमले में सेना के एक मेजर समेत दो सैन्यकर्मी शहीद हो गए। इस घटना में एक जवान घायल भी हो गया। हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन ने ली है।





प्राप्त जानकारी के मुताबिक आतंकियों ने सैन्य दल पर हमला जयपुरा गांव में किया। सेना को जयपुरा गांव में आतंकवादियों के होने की खुफिया जानकारी मिली थी। सेना के 62 राष्ट्रीय रायफल के दल ने रात इलाके को घेर लिया और आतंकियों की खोजबीन शुरू कर दी। घात लगाये आतंकियों ने अचानक सैन्यदल पर हमला कर दिया। मेजर कमलेश पांडे, जवान तंजीन और जवान कृपाल सिंह इस हमले में घायल हो गये। घायलों को तुरंत बादामी बाग छावनी के बेस अस्पताल ले जाया गया, लेकिन मेजर कमलेश पांडे और जवान तंजीन को बचाया नहीं जा सका। हालांकि तलाशी अभियान जारी है लेकिन आशंका है कि हमले के बाद मौके का फायदा उठा आतंकी भागने में कामयाब रहे।

उधर कुलगाम के गोपालपोरा इलाके में सेना और पुलिस ने एक संयुक्त ऑपरेशन में दो आतंकियों को मार गिराया। हिजबुल मुजाहिदीन से ताल्लुक रखने वाले ये दोनों आतंकी स्थानीय थे। इनमें से एक ने बैंक वैन से कैश लूटने की वारदात को अंजाम दिया था।

Comments

Most Popular

To Top