Forces

आर्मी, नेवी और एयरफोर्स करेगी घाटी में अब आतंकियों का सफाया

गरुड़ कमांडो

नई दिल्ली। कश्मीर घाटी में आतंकवादियों का सफाया करने के लिए अब तीनों सेनाओं- थलसेना, नौसेना और वायुसेना को संयुक्त रूप से कमान सौंपी जा रही है। मीडिया खबरों के मुताबिक इस स्पेशल फोर्स में श्रीनगर के नजदीक आतंक प्रभावित इलाके में थलसेना के पैराकमांडो, वुलर झील के पास नौसेना के मरीन कमांडो तथा लोलाब और हाजिन में वायुसेना के गरुड़ कमांडो को तैनात किया जा रहा है।





खबर के मुताबिक ऐसा पहली बार है जब आतंकियों के खिलाफ तीनों सेनाओं का साक्षा अभियान चलेगा। मीडिया रिपोर्ट बताती है कि यह तैनाती रक्षा मंत्रालय के नवगठित आर्म्ड फोर्से स्पेशल ऑपरेशन्स डिवीजन (AFSPD) के तहत की जा रही है।

सूत्रों के मुताबिक श्रीनगर के नजदीक आतंकियों के असर वाले इलाके में पैरा स्पेशल फोर्सेस की तैनाती पहले ही की जा चुकी है। नौसेना मार्कोस और भारतीय वायुसेना की गुरुड़ की छोटी टीमें कश्मीर घाटी में ऑपरेट कर रही हैं।

इस संयुक्त अभियान में तीनों सेनाओं की उत्कृष्ट इकाइयों को तैनात किया गया है।

उधर रांची में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि राफेल के आते ही भारत इतना मजबूत हो जाएगा की हिंदुस्तान की धरती से ही पाकिस्तान आतंकियों को देश के जांबाज सैनिक धुल चटा देंगे। पाकिस्तान में घुसकर हमला करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

 

Comments

Most Popular

To Top