Forces

सेना-खुफिया एजेंसियों ने किया बड़े हमले की साजिश को नाकाम, 15 किलो विस्फोटक बरामद

बस में मिला विस्फोटक
फोटो सौजन्य- गूगल

जम्मू। जम्मू में बस स्टैंड पहले भी आतंकियों के निशाने पर रहे हैं और सुरक्षाबलों ने आज मंगलवार को बस स्टैंड के पास एक बस से तकरीबन 15 किलो विस्फोटक बरामद कर बड़े आतंकी साजिश को नाकाम कर दिया है। विस्फोटक से भरा यह बैग कठुआ जिले के बिलावर तहसील से आ रहा था। बैग को बस के कंडक्टर को दिया गया था। खुफिया एजेंसियों की चौकसी की वजह से बड़ी साजिश को नाकाम करते हुए सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने 15 किलो विस्फोटक सामग्री बरामद कर की है।





विस्फोटक के साथ 02 लोगों को हिरासत में लिया गया है जो कि बस के ड्राइवर व कंडक्टर बताए जा रहे हैं। भारी मात्रा में विस्फोटक के अलावा नक्शा भी बरामद हुआ है जिसमें बस स्टैंड, एयरपोर्ट और बड़ी ब्राह्मणा सैन्य शिविर के बारे में जानकारी दी गई थी।

सूत्रों के मुताबिक बिलावर स बस में लाई गई विस्फोटक सामग्री जम्मू में आतंकवादियों तक पहुंचाई जानी थी। खुफिया एजेंसियों को इसकी भनक लग गई। बस जैसे ही जम्मू केसी थिएटर के नजदीक पहुंची, सेना ने उसे घेर लिया। तलाशी लेने पर उस बस से 15 किलो विस्फोटक बरामद किया गया। पूछताछ में ड्राइवर ने बताया कि यह बैग उन्हें एक महिला ने बिलावर में दिया था। ड्राइवर से कहा गया था कि जम्मू बस स्टैंड पहुंचने पर एक व्यक्ति उनसे यह बैग ले लेगा। इसके लिए उन्हें 200 रुपये भी मिले थे।

सेना द्वारा पकड़े गए ड्राइवर और कंडक्टर को पुलिस की एसओजी टीम को सौंप दिया है। उनकी पहचान विक्रम और विजय के तौर पर की गई है। उनसे सघन पूछताछ जारी है।

गौरतलब है कि ड्राइवर व कंडक्टर की निशानदेही पर बिलावर में बैग सौंपने वाली संदिग्ध महिला की भी तलाश की जा रही है।

Comments

Most Popular

To Top