Forces

अनंतनाग: सुरक्षाबलों ने 3 आतंकी मार गिराए, दक्षिण कश्मीर में इस महीने अब तक 36 आतंकी ढेर

भारतीय जवान
फाइल फोटो

जम्मू। दक्षिण कश्मीर में अनंताग के रूनीपोरा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में 03 आतंकी मारे गए हैं। मारे गए आतंकियों के पास से एक एके- 47 और 02 पिस्तौल बरामद की गई हैं।





मीडिया खबरों के मुताबिक इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर SOG, सेना की 19 राष्ट्रीय राइफल्स और सीआरपीएफ ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। इसी दौरान आतंकियों ने खुद को घिरा देख सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी।

फायरिंग को देखते हुए सुरक्षाबलों ने मोर्चा संभाला और कई घंटे चली मुठभेड़ में 03 आतंकियों को ढेर कर दिया। सुरक्षाबलों द्वारा मारे गए आतंकियों की पहचान अभी नहीं हो पाई है। इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। मालूम हो कि दक्षिणी कश्मीर में इस महीने 13वां एनकाउंटर है। जिसमें अब तक 36 आतंकवादियों को मार गिराया गया है।

डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि अनंतनाग में हुई मुठभेड़ में लश्कर-ए-तोयबा के 02 आतंकी और हिजबुल कमांडर मसूद मारा गया है। उन्होंने कहा कि मसूद के मारे जाने के बाद जम्मू संभाग का डोडा जिला पूरी तरह से आतंक मुक्त हो गया है।

सूत्रों के मुताबिक आतंकी हमेशा खराब मौसम के फिराक में रहते हैं, जैसे ही मानसून की बारिश और भारी बर्फबारी शुरू होती है आतंकी घुसपैठ की कोशिश तेज कर देते हैं। इसके लिए आतंकियों ने अपने मददगारों को भी सक्रिय कर दिया है।

Comments

Most Popular

To Top