Air Force

जब एक्सप्रेसवे पर सुपर हरक्यूलिस, मिराज ने किया टचडाउन..

लड़ाकू-विमान

लखनऊ। लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पर भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमानों की एक्सरसाइज शुरू हो गई है। वायुसेना ने अपने खतरनाक फाइटर जेट के साथ शक्ति प्रदर्शन किया। इसका आरंभ मालवाहक विमान सी- 130जे सुपर हरक्यूलिस की लैंडिंग से हुई। इसके बाद एक्सप्रेस वे पर मिराज 2000, जगुआर, सुखोई- 30 और एएन- 32 परिवहन विमान समेत कुल 20 विमानों ने टचडाउन किया। सुपर हरक्यूलिस से उतरे गरुड़ कमांडो ने भी हवाई पट्टी पर समां बांधा।





हरक्यूलिस

वायुसेना की शान हरक्यूलिस

इस प्रदर्शन में वायुसेना की शान हरक्यूलिस C- 17 और MI- 17 हेलिकॉप्टर भी शामिल हैं। पहली बार देश में किसी एक्सप्रेस वे पर इतने बड़े पैमाने पर वायुसेना के लड़ाकू विमान का लैंडिंग और टेक-ऑफ होगा। पलक झपकते ही आसमान में सुपरसोनिक लड़ाकू जेट फाइटर दुश्मनों का सफाया कर छू मंतर हो जाते हैं। इस दौरान ये सभी विमान एक्सप्रेस वे की एयर स्ट्रिप पर लैंडिंग व टेक ऑफ कर वायुसेना की ताकत से रूबरू कराएंगे।

मालवाहक विमान हरक्यूलिस सी- 130 और गरुड़ कमांडो फोर्स के जवानों ने भी अपनी क्षमताओं का बखूबी प्रदर्शन किया। ऑपरेशन एक्सरसाइज का संयोजन बीकेटी एयरफोर्स स्टेशन के ग्रुप कैप्टन जे. सुआरस करेंगे।

मध्य एयर कमान हेडक्वॉर्टर के सीनियर एयर स्टाफ एयर मार्शल एएस बुटोला विमानों की लैंडिंग-टेकऑफ का अवलोकन करेंगे। इस मौके पर यूपीडा के सीईओ अवनीश अवस्थी सहित तमाम अधिकारी भी मौजूद हैं। इस अभ्यास के अवसर पर ग्वालियर, बरेली, गोरखपुर और हिंडन एयरबेस से कई विमान एक्सप्रेस वे पर लैंडिंग और टेक-ऑफ करेंगे।

Comments

Most Popular

To Top