Air Force

Special Report: कोरोना का असर- हिंडन में खोला विशेष इलाज केन्द्र

ईरान से लौटे लद्दाख के 57 तीर्थयात्रियों को रखा गया

नई दिल्ली। कोरोना वायरस से पीड़ित चीन औऱ ईरान से भारतीय नागरिकों को स्वदेश लाने के लिये अपने सी- 17 और सी- 130 परिवहन विमानों को तैनात करने के अलावा भारतीय वायुसेना ने हिंडन वायुसैनिक अड्डे पर कोरोना प्रभावित मरीजों के लिये विशेष क्वारांटाइन सुविधा स्थापित की है। हिंडन पर फिलहाल ईरान से लौटे लद्दाख के 57 तीर्थयात्रियों को रखा गया है।





यहां वायुसेना के प्रवक्ता ने यह जानकारी देते हुए बताया कि ईऱान से लौटने वाले तीर्थयात्रियों के लिये हिंडन वायुसैनिक अड्डे पर विशेष सुविधा स्थापित की गई है जहां चिकित्सा से लेकर मनोरंजन और खाने की हर तरह की सुविधा उपलब्ध होगी। इनके लिये जल आपूर्ति, भोजन, बिस्तर, सीवेज निबटान, परिवहन आदि का पूरा इंतजाम है।

इन मरीजों की चिकित्सा जांच रोजाना की जा रही है। इनके खून के नमूने लेकर जांच के लिये नियमित तौर पर भेजे जा रहे हैं। पूरे चिकित्सा शिविर को संक्रमण से बचाने के लिये विशेष इंतजाम किये गए हैं। प्रवक्ता ने बताया कि स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी दिशानिर्देशो को पूरी तरह लागू किया जा रहा है। प्रवक्ता ने कहा कि नागरिक प्रशासन को मदद देने की भारतीय वायुसेना की नीति के तहत हर तरह की तैयारी की गई है।

Comments

Most Popular

To Top