Air Force

Special Report: वायुसेना के निमंत्रण पर ब्रिटिश सैन्य क्रिकेट टीम भारत में

ब्रिटिश सैन्य टीम

नई दिल्ली। ब्रिटेन की सशस्त्र सेनाओं  की क्रिकेट टीम भारतीय वायुसेना के निमंत्रण पर इन दिनों भारत दौरे पर आई है। भारतीय वायुसेना की क्रिकेट टीम के साथ उद्घाटन मैच एयर फोर्स स्टेशन पालम के मैदान पर बुधवार को आयोजित हुआ।





वायुसेना के प्रशासनिक प्रभारी एय़र मार्शल एमएसजी मेनन ने दिवपक्षीय खेल आदान-प्रदान का उद्घाटन करते हुए कहा कि खेल टीमों के आदान-प्रदान से भारतीय और ब्रिटिश सशस्त्र सेनाओं के बीच आपसी रिश्ते मजबूत होंगे। ब्रिटिश सशस्त्र सेनाओं की टीम के प्रभारी एयर कमोडोर पीटर जेम्स मुरे ने इस मौके पर कहा कि भारतीय वायुसेना के साथ इस तरह की खेल प्रतियोगिता के शुरू होने से वह काफी उत्साहित हैं। भारतीय वाय़ुसेना द्वारा इस तरह के आयोजन पर उन्होंने आभार जाहिर किया औऱ कहा कि इस तरह के आयोजन से दोनों देशों  की सेनाओं के बीच परस्पर सद्भाव बढ़ता है। खेल आदान-प्रदान से दो देशों के बीच भाईचारा को बढ़ावा मिलता है।

भारतीय वायुसेना ने टास जीत कर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। ब्रिटिश टीम ने 20 ओवरों में सात विकेट खोकर 122 रन बनाए। भारतीय वायुसेना की टीम ने 19.1 ओवर में तीन विकेट खोकर 126 रन बना कर मैच जीत लिया।

Comments

Most Popular

To Top