Air Force

Special Report: वायुसेना ने स्थापित किये 9 क्वारनटाइन केन्द्र

जरूरी सामान पहुंचाते वायुसेना

नई दिल्ली।  देश के 9 वायुसैनिक अड्डों पर भारतीय वायुसेना ने 9 क्वरानटाइटन केन्द्र स्थापित  किये हैं। यहां वायुसेना के प्रवक्ता के मुताबिक  कोरोना के प्रकोप से निपटने के लिये नारगिक  प्रशासन की मदद के लिये  वायुसेना की ओर से कई कदम उठाए जा रहे हैं। इन वायुसैनिक अड्डों  पर 200 से 300 बेड लगाए गए हैं।





बैंगलुरु स्थित कमांड अस्पताल  में कोविड-19 वायरस की टेस्ट के लिये पहली सुविधा स्थापित की गई है। इसकी बदौलत दक्षिणी इलाके में  संदिग्ध व्यक्तियों की त्वरित टेस्टिंग की सुविधा हासिल हो गई है। मौजुदा हालात की निगरानी रखने और जरूरत के मुताबिक मेडिकल मदद पहुंचाने के  लिये  वायुसेना मुख्यालय में संकट मोचक टीम की स्थापना की गई है जो  हर दिन  24 घेंटों  सक्रिय रहेगी।

सेना का आइसोलेशन सेंटर

कोविड-19 के संकट से निबटने के लिये सरकार द्वारा जारी निर्देशों के पालन के लिये  वायुसेना के स्टेशनों पर जरुरी तैयारी की गई है।  वायुसेना के प्रवक्ता ने कहा है कि कोविड-19 के संकट से निपटाने के लिये वायुसेना सरकार के साथ खड़ी है।  कोविड-19 से निबटने के लिये जरूरी मेडिकल साज सामान विभिन्न स्थानों पर पहुंचाने के लिये वायुसेना के परिवहन विमान तैयार रखे गए हैं।

Comments

Most Popular

To Top