Air Force

स्पेशल रिपोर्ट: वायुसेना प्रमुख ने उड़ाया HAL का लड़ाकू हेलिकॉप्टर

वायुसेना प्रमुख भदौरिया अपाचे में
फाइल फोटो

नई दिल्ली। वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आर के एस भदौरिया ने बैंगलुरु में हिंदुस्तान एरोनाटिक्स लि. (HAL) द्वारा डिजाइन और विकसित किये गए लडाकू हेलिकॉप्टर लाइट कम्बैट हेलिकॉप्टर पर पहली बार उड़ान भर कर खुद इसकी गुणवत्ता को परखा। हेलिकॉप्टर ने दोपहर 11.45 पर उड़ान भरी और करीब एक घंटे तक उड़ता रहा।





वायुसेना प्रमुख के साथ HAL के डिप्टी चीफ टेस्ट पायलट विंग कमांडर (रि) एस पी जान साथ थे। एलसीएच पर अपनी पहली उड़ान को काफी अच्छा बताते हुए वायुसेना प्रमुख ने कहा कि उड़ान के दौरान हेलिकॉप्टर पर लगाए गए महत्वबपूर्ण सेंसर और अन्य उड़ान उपकरणों को उन्होंने देखा। उन्होंने कहा कि अच्छे डिजाइन एवं विकिस प्रयासों की वजह से एलसीएच एक शक्तिशाली हवाई मंच बना है।

एयर चीफ मार्शल ने कहा कि वायुसेना इस हेलिकॉप्टर को जल्द शामिल करने की प्रतीक्षा में है। उन्होंने भरोसा जाहिर किया कि हिंदुस्तान ऐरोनाटिक्स इस हेलिकॉप्टर के त्वरित उत्पादन पर ध्यान देगी।

हिंदुस्तान एरोनिक्स के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक आऱ माधवन ने वायुसेना प्रमुख को धन्यवाद देते हुए कहा कि हैल एलसीएच के उत्पादन की तैयारी में जुटा है। यह हेलिकॉप्टर वायुसेना की जरूरतों को पूरा करेगा।

Comments

Most Popular

To Top