Air Force

स्पेशल रिपोर्ट: कोरोना योद्धाओं के सम्मान में वायुसेना के विमान भरेंगे नीची उड़ान

C- 17 ग्लोबमास्टर विमान
फाइल फोटो

नई दिल्ली। रविवार सुबह वायुसेना के लड़ाकू और परिवहन विमान 10 से 11 बजे के बीच देश भर में कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ रहे कोरोना योद्धाओं को विशेष सम्मान प्रदान करेंगे। जैसा कि शुक्रवार को प्रधान सेनापति जनरल बिपिन रावत ने ऐलान किया था कि रविवार को सुबह राजधानी के पुलिस स्मारक पर पुलिस और अर्द्ध सैनिक बलों के उन जवानों को तीनों सेना प्रमुख अपने श्रद्धासुमन अर्पित करेंगे जिन्होंने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में अपना योगदान दिया और इस दौरान शहीद हो गए।





इसके बाद 10 बजे से 11 बजे के बीच राजधानी के आसमान पर लड़ाकू और परिवहन विमानों का आकर्षक फ्लाई पास्ट होगा। ऐसा ही फ्लाई पास्ट देश भर में आयोजित होगा। इसके लिये वायुसेना के विमान श्रीनगर से लेकर तिरुवनंतपुरम और कच्छ से लेकर डिब्रूगढ़ तक अपने लडाकू विमानों की ऊडानें भरेंगे। राजधानी दिल्ली के ऊपर से जब ये विमान गुजरेंगे तो ये 500 मीटर की उंचाई पर दिखेंगे।

इसके अलावा भारतीय वायुसेना और नौसेना के हेलीकाप्टर उन अस्पतालों पर फूलों की वर्षा करेंगे जहां कोरोना के मरीज भर्ती हैं। देश भर में सेना के बैंड उन अस्पतालों के निकट जा कर बैंड बजाएंगे जहां कोरोना के मरीज भर्ती हैं। इस दोरान सेना के बैंड राष्ट्रभक्ति के धुन बजाएंगे।

03 मई की शाम को 7:30 बजे से नौसेना के पोत मुम्बई, पोरबंदर, कारवाड़, विशाखापतनम, कारवाड़, चेन्नई, कोच्चि , पोर्ट ब्लेयर के निकट के समुद्री तट पर विशेष रोशनी करेंगे और अग्नि की ज्वाला फेंकेंगे।

भारतीय कोस्ट गार्ड भी पोरबंदर, ओखा, रत्नागिरी, दाहाणु, मुरुद , गोवा, न्यू मेंगलोर, कवाराती, काकीनाडा, पारादीप, गोपालपुर , पुरी, सागर द्वीप पोर्ट ब्लेयर ,दिगलीपुर मायाबंदूर हट बे और कैम्बेल बे में विशेष प्रकाश कर अपनी ओर से सम्मान पेश करेंगे।

Comments

Most Popular

To Top