Air Force

Special Report: वायुसेना में 123 नए फ्लाइट कैडेट हुए शामिल

एयरचीफ मार्शल भदौरिया
फाइल फोटो

नई दिल्ली। एय़रफोर्स एकेडमी डुंडीगुल में वायुसेना प्रमुख एय़र चीफ मार्शल आर के एस भदौरिया ने कम्बाइंड ग्रेजुएशन परेड की समीक्षा के बाद 123 फ्लाइट कैडेटों को प्रेजिडेंट्स कमीशन प्रदान किया। इसके अलावा नौसेना और कोस्ट गार्ड के 11 अफसरों को ध्वज प्रदान किया। इस मौके पर उन्होंने कैडेटों से कहा कि लद्दाख में जो कुछ हुआ है वह उनकी ड्यूटी की एक छोटी झांकी मात्र है। उन्होंने कहा कि देश के सामने आज जो सुरक्षा माहौल है वह मांग करता है कि भारतीय सैनिक हमेशा चौकस रहें।





नये उत्तीर्ण अफसरों में 61 फ्लाइंग ब्रांच में और 62 ग्राउंड ड्यूटी में भर्ती हुए। कोविड महामारी के अनुरुप बदले हुए प्रोटोकाल का पालन करते हुए पेरड ने वायुसेना प्रमुख को सलामी दी। इसमें 19 महिला अफसर शामिल हैं। परेड में वियतनाम की वायुसेना के दो कैडेटों ने भी सफलतापूर्वक फ्लाइंग ट्रेनिग का कोर्स पूरा किया।

परेड को सम्बोधित करते हुए वायुसेना प्रमुख ने लद्दाख में गलवान घाटी इलाके में शहीद हए 20 भारतीय सैनिकों को अपनी श्रद्धांजलि दी। उन्होंने ग्रेजुएट करने वाले अफसरों को बधाई दी और उन्हें अपने पेशे में पूर्ण दक्षता हासिल करने के लिये कड़ी मेहनत करने का आह्वान किया। उन्होंने कैडेटों से कहा कि वायुसेना में अपने सपनों को हासिल करने के लिये लगन से काम करें।

कैडेटों को वायुसेना में भेजने के लिये उन्होंने कैडेटों के माता-पिता को धन्यवाद दिया। उन्होंने कैडेटों से कहा कि जो शपथ उन्होंने ली है वह हमेशा उन्हें अपनी ड्यूटी निभाने के लिये प्रेरित करता रहेगा।

Comments

Most Popular

To Top