Air Force

जब भी भारत में आतंकी हमला होता है तो पाक को चिंता होनी चाहिए: वायुसेना प्रमुख

एयर मार्शल भदौरिया
फाइल फोटो

नई दिल्ली। भारतीय वायुसेना चीफ आरकेएस भदौरिया ने सोमवार को कहा कि जब भी भारतीय जमीन पर आतंकी हमला होता है पाकिस्तान को डरना चाहिए और अगर वे इस चिंता से बाहर निकलना चाहता है तो उसे भारत के खिलाफ आतंकवाद को उकसाने से बाज आना चाहिए।





न्यूज एजेंसी एएनआई को दिए साक्षात्कार में कहा कि पाक के कब्जे वाले आतंकी कैंपों पर कार्रवाई की जरूरत होती है जिसके लिए वायुसेना चौबीस घंटे मुस्तैद है। हंदवाड़ा हमले के बाद भारत की सीमा के नजदीक आसमान में पाकिस्तान की तरफ से गतिविधियां तेज करने के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में भदौरिया ने कहा कि जब भी हमारी धरती पर आतंकी हमला होता है, पाक को चिंता होनी चाहिए। अगर पाकिस्तान इस चिंता से निजात पाना चाहता है तो उसे भारत में आतंकवाद को उकसाने से रोकना होगा।

बता दें कि मई के पहले हफ्ते में कर्नल आशुतोष शर्मा और 03 अन्य सेना के जवान पाकिस्तान समर्थित आतंकियों के साथ एनकाउंटर में शहीद हो गए थे। पाक के बालाकोट में आतंकी शिविरों पर हवाई हमले जैसी कार्रवाई की आशंका के मद्देनजर रात के समय भी फ्लाइंग एक्टिविटीज बढ़ा दी हैं। भारतीय वायुसेना ने पिछले साल 26 फरवरी को पाक के खैबर पख्तूनख्वाह में जैश के आतंकी कैंप पर मिसाइल से हमला कर आतंकी शिविर को सफलतापूर्वक तबाह कर दिया था।

वायुसेना प्रमुख ने लद्दाख को लेकर कहा कि चीन की तरफ से हुए अतिक्रमण पर भी जवाब दिया। उन्होंने कहा कि कुछ गतिविधियों को नोटिस किया गया है जो साधारण नहीं हो सकता था। जब इस तरह की कुछ ऐसी चीजें होती हैं हमें उस पर करीब से नजर रखनी होती है।

 

Comments

Most Popular

To Top