Air Force

बांदीपुरा मुठभेड़: वायुसेना के 2 गरुड़ कमांडो शहीद, सुरक्षाबलों ने 2 आतंकी मार गिराए

गरुड़-कमांडो

श्रीनगर। कश्मीर में आतंकियों के साथ मुठभेड़ कोई नई बात नहीं लेकिन बुधवार सुबह कमांडोज की एक टीम सेना के साथ ऑपरेशन ट्रेनिंग के लिए निकली थी। इस दौरान बांदीपुरा जिले में आतंकियों के साथ जबरदस्त मुठभेड़ में गरुड़ कमांडो के सार्जेंट मिलिंद किशोर और कॉर्पोरल निलेश कुमार नायर शहीद हो गए। मुठभेड़ में दो आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया। बता दें कि हर एक गरुड़ कमांडो कड़े अभ्यास के बाद तैयार होता है। ये ‘कमांडो फोर्स’ वायुसेना का एक हिस्सा है जो देश की सबसे अत्याधुनिक और प्रशिक्षित कमांडो में से एक है।





रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने कहा कि सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ बांदीपुरा के हाजिन इलाके में हुई। पुलिस सूत्रों ने बताया कि परिबल गांव में हुई मुठभेड़ में एक अन्य जवान भी घायल हो गया है। खुफिया जानकारी मिली कि एक घर में आतंकवादी मौजूद हैं जिसके बाद बुधवार तड़के सुरक्षाबलों ने परिबल गांव को घेर लिया और फिर मुठभेड़ शुरू हो गई।

जवानों की टीम जैसे ही उस घर के पास पहुंची जहां आतंकवादी छिपे हुए थे तुरंत उन्होंने सुरक्षाबलों पर गोली बरसानी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने भी बिना देर किए मोर्चा संभाला और दो आतंकवादियों को मार गिराया। जम्मू-कश्मीर के डीजीपी एसपी वैद ने कहा कि मारा गया एक आतंकी स्थानीय है। दूसरे आतंकी का नाम अली है, वह हाजिन एरिया में हुई आतंकी वरदातों में शामिल था।

गौरतलब है कि मंगलवार को श्रीनगर में सीआरपीएफ के एक वाहन पर आतंककियों ने हमला कर दिया था। जिसके बाद हुई मुठभेड़ में एक हमलावर को सुरक्षाबलों ने ढेर कर दिया था। उससे ठीक एक दिन पहले बडगाम जिले में आतंककियों के साथ मुठभेड़ में सेना के एक जूनियर कमीशन ऑफिसर शहीद हो गए। घेराबंदी किए जाने के बाद छिपे आतंकियों ने सुरक्षबलों पर गोलियां दागनी शुरू कर दीं, जिसमें सुबेदार राज कुमार घायल हो गए थे और फिर इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया।

Comments

Most Popular

To Top