Air Force

भारतीय वायुसेना भदौरिया प्रमुख का बांग्लादेश दौरा

वायुसेना भदौरिया प्रमुख का बांग्लादेश दौरा

नई दिल्ली। वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया, पीवीएसएम एवीएसएम वीएम एडीसी ने 22 फरवरी को बांग्लादेशी वायुसेना के प्रमुख (बीएएफ) एयर चीफ मार्शल मसीहुज्ज़मान सरनियाबत, बीबीपी, ओएसपी, एनडीयू, पीएससी के निमंत्रण पर आधिकारिक रूप से बांग्लादेश की सद्भावनायात्रा शुरू की । बांग्लादेश के वायुसेना प्रमुख ने हाल ही में वायु सेना स्टेशन येलाहंका में चीफ्स ऑफ एयर स्टाफ कॉन्क्लेव 21 में अपने देश का प्रतिनिधित्व किया था जहां उन्होंने इस महीने की शुरुआत में बैंगलुरु में एयरो इंडिया- 2021 में एक प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व किया था।





चार दिवसीय यात्रा के दौरान भारतीय वायुसेना प्रमुख और शामिल प्रतिनिधिमंडल का वरिष्ठ गणमान्य लोगों से बातचीत करने और बांग्लादेश वायुसेना (बीएएफ) के प्रमुख सामरिक ठिकानों का दौरा करने का कार्यक्रम है। वे साझा आपसी हितों के क्षेत्र में हुई प्रगति पर चर्चा करेंगे और आपसी सैन्य सहयोग को आगे बढ़ाने के लिए मार्ग की तलाश करेंगे ।

वायुसेना प्रमुख की बांग्लादेश यात्रा बांग्लादेश और भारतीय सशस्त्र बलों दोनों के लिए एक महत्वपूर्ण कालखंड में आयोजित हुई है क्योंकि दोनों 1971 के युद्ध के 50 साल मना रहे हैं। इससे दोनों देशों की वायुसेना के बीच मौजूदा पेशेवर संबंध और दोस्ताना संबंध में वृद्धि होगी।

Comments

Most Popular

To Top