Air Force

फ्रांस में एयर मार्शल भदौरिया ने भरी उड़ान, कहा- दुश्मन देश अब नापाक हरकत नहीं कर पाएंगे

वाइस चीफ एयर मार्शल राकेश कुमार भदौरिया
फोटो सौजन्य- गूगल

नई दिल्ली। भारतीय वायुसेना के वाइस चीफ एयर मार्शल राकेश कुमार भदौरिया ने भारत आने वाले फाइटर प्लेन राफेल में उड़ान भरी। उन्होंने यह उड़ान फ्रांस में भरी और इस अवसर पर कहा कि यह एक बहुत अच्छा अनुभव था। यहां हमने इससे जुड़े कई पाठ सीखे हैं कि कैसे हम राफेल का भारतीय वायुसेना में बेहतर तरीके से इस्तेमाल कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि एक बार इस विमान के वायुसेना में शामिल होते ही राफेल और सुखोई की जोड़ी दुश्मन का तनाव बढ़ाने का काम करेगी। राफेल विमान देश की वायुसेना के लिए बेहद अहम साबित होगा।





लड़ाकू विमान राफेल के अनुभव शेयर करते हुए उन्होंने कहा कि राफेल में उड़ान भरना काफी सुखद अनुभव था और यहां से हमें काफी कुछ सीखने-समझने को मिला है। उन्होंने कहा कि राफेल को वायुसेना के बेड़े में शामिल होने के बाद हम इसका शानदार प्रयोग कर सकेंगे। हम यह भी देखेंगे कि सेना में शामिल लड़ाकू विमान सुखोई- 30 के साथ इसकी जोड़ी कैसी रहेगी और किस तरह से उपयोग की जा सकेगी।

वाइस एयर चीफ मार्शल ने कहा कि एक बार सुखोई और राफेल सेना के बेड़े में शामिल हो जाए और एक साथ दोनों लड़ाकू विमान ऑपरेट होना शुरू हो जाए तो फिर दुश्मन देश अपनी नापाक हरकत नहीं कर पाएगा। आगे उन्होंने कहा कि हम जिस तरह के आक्रामक मिशनों और आने वाले वक्त में युद्ध के लिए प्लानिंग करना चाहते हैं उसे देखते हुए ये तकनीक और वेपन बिल्कुल सटीक हैं।

Comments

Most Popular

To Top