Air Force

वायुसेना ने पाक के बालाकोट में ऐसे बरसाए थे बम, जारी किया एयर स्ट्राइक का वीडियो

बालाकोट एयर स्ट्राइक

नई दिल्ली। भारतीय वायुसेना ने पाक के बालाकोट में एयर स्ट्राइक का वीडियो जारी किया है जिसमें भारत ने आतंकी शिविरों को बमबारी कर नेस्तनाबूद कर दिया था। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को आतंकी हमले के जवाब में भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट स्थित जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ठिकानों को तबाह कर दिया था। शुक्रवार को वायुसेना के नए प्रमुख राकेश कुमार सिंह भदौरिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बालाकोट एयरस्ट्राइक का एक प्रमोशनल वीडियो जारी किया। इस वीडियो में बालाकोट एयरस्ट्राइक के दृश्य हैं।





भारतीय वायुसेना द्वारा जारी इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमले के बाद देश में पाक स्थित आतंकियों के खिलाफ गुस्से का माहौल था। इसके जवाब में वायुसेना ने बालाकोट में एयर स्ट्राइक करने की योजना बनाई। इसके बाद वायुसेना के लड़ाकू विमानों ने पाक के बालाकोट में स्थित जैश के आतंकी अड्डों पर टारगेट किया और उन्हें बर्बाद कर किया।

भारतीय वायुसेना की तरफ से पाक स्थित बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ठिकानों पर मिशन को सिर्फ 90 सेकंड के अंदर अजाम दिया गया था तथा इस ऑपरेशन के मद्देनजर जिस तरह की सीक्रेसी रखी गई थी उसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि इसे अंजाम देने वाले पायलट के परिवार के सदस्यों को भी इसको लेकर कुछ भी जानकारी नहीं थी।

Comments

Most Popular

To Top