Air Force

दीवार फांदकर हिंडन एयरफोर्स स्टेशन में घुस रहा था संदिग्ध, सैन्यकर्मियों ने दागी गोली

एयरबेस में घुसने वाला शख्स

गाजियाबाद। दिल्ली से सटे साहिबाबाद स्थित हिंडन एयरफोर्स स्टेशन में सैन्यकर्मियों ने मंगलवार देर रात एक संदिग्ध को गोली मार दी। उसे घायल अवस्था में एयरफोर्स स्टेशन परिसर में मौजूद अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारों के मुताबिक संदिग्ध को गोली पैर में लगी है। संदिग्ध आरोपी की पहचान प्रतापगढ़ निवासी सुजीत के रूप में की गई है। उससे पुलिस अधिकारियों की पूछताछ जारी है।





उस व्यक्ति की आतंकियों से कनेक्शन भी पड़ताल की जा रही है। मंगलवार रात 11 बजे हिंडन एयरफोर्स स्टेशन के गेट नंबर- 1 से एक संदिग्ध ने घुसने का प्रयास किया। सुरक्षाकर्मियों ने उसे अंदर जाने से रोका, इसके बाद भी वह दीवार फांदकर जाने का प्रयास करने लगा। रोकने के लिए सुरक्षाकर्मी ने उसके पैर में गोली दागी।

हालांकि संदिग्ध ने कहा कि मेरे पास खाने को कुछ नहीं था और मैं सिर्फ वहां बैठना चाहता था। इस तरह की गलती दोबारा नहीं करूंगा।

उसे स्टेशन परिसर में स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया है। संदिग्ध शख्स ने अपना नाम सुजीत, उम्र 25 वर्ष और खुद को प्रतापगढ़ का निवासी बताया है। संदेह है कि उसके तार आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हो सकते हैं। एएसपी अनूप सिंह ने मौके पर पहुंचकर एयरफोर्स के अफसरों के साथ संदिग्घ से पूछताछ की।

गत रविवार को ही खुफिया एजेंसियों ने वायुसेना को अलर्ट किया था कि लश्कर-ए-तैयबा के 6-7 आतंकी हिंडन एयरफोर्स स्टेशन को निशाना बनाने के फिराक में हैं। इस घटना के बाद एयरफोर्स स्टेशन की सुरक्षा कड़ी कर दी गई थी।

गौरतलब है कि हिंडन एयरबेस एशिया में सबसे बड़ा और वर्ल्ड में 8वां सबसे बड़ा एयरबेस है। हर साल 8 अक्टूबर को यहां वायुसेना दिवस मनाया जाता है। रक्षा के मद्देनजर भी हिंडन एयरफोर्स स्टेशन बेहद संवेदनशील माना जाता है।

Comments

Most Popular

To Top