Forces

60 हजार सुरक्षाकर्मी सुनिश्चित करेंगे चुनाव शांतिपूर्ण हों

सुरक्षाकर्मी

नई दिल्ली। गुजरात में दो चरणों में होने वाले विधानसभा चुनाव में 60 हजार से ज्यादा सुरक्षाकर्मी तैनात करने का फैसला लिया गया है। गुजरात विधानसभा के चुनाव के लिए 9 और 14 दिसंबर को वोट पड़ने हैं। सुरक्षाकर्मियों पर जिम्मेदारी रहेगी कि चुनाव बिना किसी गड़बड़ी के शांतिपूर्ण तरीके से हों। सुरक्षा बलों को लाने और चुनाव के बाद उन्हें वापस ले जाने के लिए रेलवे 650 कोच की व्यवस्था कर रहा है।





अगले महीने की 9 और 14 तारीख को होने वाले चुनावों के लिए केन्द्रीय सुरक्षा बलों की 389 कंपनियां तैनात की जाएंगी। राज्य सुरक्षा बलों की 121 कंपनियां भी इस काम में हाथ बंटाएंगी। चुनाव में तैनात की जा रही केंद्रीय सुरक्षा बलों की कंपनियों में सबसे ज्यादा 110 कंपनियां केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) की हैं। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की 90 और सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (सीआरपीएफ) की 80, रेलवे पुलिस फोर्स (आरपीएफ) की 40, भारत तिब्बत सीमा पुलिस की 35 और सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) की 34 कंपनियां तैनात की जाएंगी।

सुरक्षा बलों के जवानों को सड़क और रेल मार्ग से लाया और ले जाया जायेगा। रेलवे को 650 कोच की व्यवस्था करने के लिए कहा गया है।

Comments

Most Popular

To Top