Forces

पुलवामा मुठभेड़ में जैश के 3 आतंकी मार गिराए गए, जवान भी जख्मी

पुलवामा में शिविर पर हमला

श्रीनगर। दक्षिण कश्मीर में पुलवामा के कंगन गांव में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के 03 आतंकियों को मार गिराया गया है। मारे गए आतंकियों के शव सुरक्षा बलों ने अपने कब्जे में ले लिए हैं। बता दें कि आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार-गोलाबारूद बरामद किए गए हैं। इनमें जैश का टॉप कमांडर भी शामिल है हालांकि सुरक्षाबलों ने अभी तक तीनों की पहचान जाहिर नहीं की है। मुठभेड़ में सेना का एक जवान भी जख्मी हुआ है। जवान को सेना के 92 बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया है।





इससे पहले पुलवामा के ही त्राल में सुरक्षाकर्मियों ने मंगलवार को 02 आतंकियों को मार गिराया था। अवंतीपोरा के साईमोह गांव में आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान चलाया। जवानों ने आतंकवादियों से सरेंडर करने की बात कही थी पर आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी।

कई घंटों तक चली गोलीबारी के बाद सुरक्षाबलों ने 02 आतंकियों को मार गिराया था। इनके पास से सुरक्षाबलों ने भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किए। कहा जा रहा था कि दोनों अंसार गजावत-उल-हिंद आतंकी संगठन के लिए काम करते थे। सैन्यकर्मियों ने लगातार तीसरे दिन पुलवामा में मुठभेड़ किया था।

गौरतलब है कि इससे पहले सुरक्षाबलों ने LoC पर घुसपैठ का प्रयास करते 13 आतंकियों को सेना ने मार गिराया, मेंढर में 10 आतंकी और 03 आतंकी नौशेरा सेक्टर में मारे गए हैं। भारतीय सेना आतंकियों के पास से दो एके- 47, अमेरिकी राइफल, चीनी पिस्टल और ग्रेनेड बरामद किए थे।

Comments

Most Popular

To Top