Forces

पुलवामा में चली मुठभेड़ में 2 आतंकी ढेर, 2 सुरक्षाकर्मी शहीद

भारतीय जवान

पुलवामा। कश्मीर में लगातार दूसरे दिन हुई आतंकियों के साथ मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 02 और आतंकी मार गिराए। दक्षिण कश्मीर में पुलवामा के आवंतीपोरा के खिरयू में हुई इस मुठभेड़ में सेना के जवान चंपावत (उत्तराखंड) निवासी राहुल रैंसवाल तथा जम्मू-कश्मीर पुलिस के एसपीओ शाहबाज अहमद शहीद हो गए। दो जवान भी घायल हुए हैं।





खबर के मुताबिक खिरयू के जामतराग इलाके में जैश-ए-मोहम्मद के 04 आतंकियों का एक दल अपने किसी संपर्क सूत्र से मिलने आया था। इस बात का पता चलते ही सेना, पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) की एक संयुक्त टीम ने घेराबंदी कर आतंकियों को पकड़ने के लिए अभियान चलाया। सुरक्षाबलों को अपने समीप आता देख आतंकियों ने जवानों पर गोलीबारी शुरू कर दी। तीन घंटे चली इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 02 आतंकी मार गिराए। एक आतंकी की पहचान रईस अहमद डार के तौर पर हुई है जो त्राल का रहने वाला था।

शहीद जवान राहुल

राहुल सेना की 50 आरआर बटालियन में थे तैनात

शहीद हुए जांबाज जवान राहुल (25) उत्तराखंड के तल्लादेश के रियासीबमन गांव के मूल निवासी थे। वह सेना की 50 आरआर बटालियन में तैनात थे। जवान राहुल का परिवार अभी चंपावत के कनल गांव में रहता है।

राहुल 2012 में फौज में भर्ती हुए थे। उनके बड़े भाई राजेश रैंसवाल अभी भी सन् 2009 से फौज में हैं और इस वक्त 15 कमाऊं लखनऊ में तैनात हैं। शहादत की खबर के बाद परिवार में मातम छा गया। पत्नी का रो-रोकर बुरा हाल है। शहीद का पार्थिव देह गुरुवार तक परिजनों तक पहुंचने की संभावना जताई जा रही है।

 

Comments

Most Popular

To Top