Featured

चीन में ट्विटर पर है रोक, पर वहां से डॉनाल्ड ट्रंप कर रहे हैं ट्वीट

पेइचिंग। चीन में ट्विटर पर रोक है। गुगल और फेसबुक सरीखे कई और सोशल मीडिया प्लेटफार्म भी वहां प्रतिबंधत है। चीन ने फायरवॉल के जरिए सोशल मीडिया पर रोक लगा रखी है। इसका सीधा सा अर्थ है कि ट्विटर या फेसबुक के जरिए वहां से कोई भी संदेश भेजा नहीं जा सकता। पर चीन की यात्रा पर आए अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनाल्ड ट्रंप वहां से धड़ल्ले से ट्वीट कर रहे हैं। दरअसल अमेरिकी राष्ट्रपति के विमान एयरफोर्स में एक उपकरण है जिसके जरिए ट्वीट करना संभव हो रहा है।





एक अमेरिकी अधिकारी ने पहले ही कह दिया था कि राष्ट्रपति डॉनाल्ड अपने ट्विटर के जरिए लोगों से संवाद करते हैं और चीन में भी वह ऐसा करेंगे, भले ही वहां सोशल मीडिया पर रोक है। चीन पहुंचने के बाद डॉनाल्ड ट्रंप कई ट्वीट कर चुके हैं।

बुधवार को चीन पहुंचने के बाद ट्रंप ने एक ट्वीट किया- चीन के राष्ट्रपति शी के साथ अपने प्रतिनिधिमंडल की कल पूरे दिन होने वाली बैठकों को लेकर आशान्वित हूं। खूबसूरत स्वागत के लिए चीन का शुक्रिया। मेलानिया और मैं इसे कभी नहीं भूलेंगे।

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने कुछ फोटो भी पोस्ट किए हैं। इन फोटो में ट्रंप औऱ उनकी पत्नी मेलानिया चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग और उनकी पत्नी के साथ हैं।

Comments

Most Popular

To Top