Featured

संकट में फंसी महिलाओं को ऐसे मिलेगी मदद, दुर्गा शक्ति एप लॉन्च

दुर्गा-शक्ति-एप

बहादुरगढ़। संकट कभी बता के नहीं आता, कहीं भी कभी भी दबे पांव आ धमकता है। इसी के मद्देनजर हरियाणा पुलिस ने एक एप लॉन्च किया है जिसके तहत अगर कोई महिला किसी संकट में फंसी हो तो बस उसे एक बटन दबाना है। कुछ मिनट बाद पुलिस उसकी मदद के लिए मौके-ए-वारदात पर पहुंच जाएगी। महिलाओं की सुरक्षा को लेकर बहादुरगढ़ के कई शिक्षण संस्थानों में एप का प्रमोशन कर युवतियों को इससे जोड़ा गया। यह एप ‘दुर्गा शक्ति’ के नाम से किसी भी स्मार्ट फोन में प्ले स्टोर या एप्पल स्टोर में जाकर इस एप्लीकेशन को डाउनलोड किया जा सकता है। एप्लीकेशन को डाउनलोड करने पर एक फार्म आएगा, जिसमें आपको अपना नाम, फोन नंबर व पिन सबमिट करना होगा। और फिर जानकारी रजिस्टर कर ली जाती है।





इमरजेंसी के वक्त बटन को केवल दबाना है। बटन को दबाते ही एक मोबाइल फोन नंबर आएगा, जिसे कॉल के लिए ओके करना होगा। आप द्वारा दी गई जानकारी पर पुलिस कंट्रोल रूम द्वारा आपका नाम, नंबर और लोकेशन फौरन फ्लैश हो जाएगा। इस पर पुलिस टीम तुंरत हरकत में आ जाएगी और आपके लोकेशन पर पहुंचेगी और आपकी तमाम समस्या का तुरंत निवारण करेगी।

दुर्गा रेपिड एक्शन फोर्स ने शुक्रवार को बालोर रोड स्थित राजकीय महाविद्यालय और अन्य शिक्षण संस्थानों में इस एप का प्रमोशन किया। पुलिस कर्मियों ने छात्राओं को इस एप से जुड़ी सारी जानकारी विस्तार से बताई और उनके मोबाइल में इस एप को डाउनलोड भी कराया।

Comments

Most Popular

To Top