Featured

स्पेशल रिपोर्ट: जापान ने फिक्की की पूर्व अध्यक्ष डॉ. सुरी को किया सम्मानित

नई दिल्ली। जापान ने उद्योगपति और वाणिज्य संगठन फिक्की की पूर्व अध्यक्ष डा. ज्योत्सना सुरी को जापान के सर्वोच्च सम्मान  द आर्डर आफ  द राइजिंग सन – गोल्ड एवं सिल्वर स्टार से सम्मानित किया है।





यहां जापानी दूतावास में आयोजित एक सम्रारोह में जापान के राजदूत सुजूकी सतोशी ने डा. सुरी को बधाई देते हुए कहा कि ज्योत्सना सुरी ने जापान भारत आर्थिक रिश्तों को गहराई देने में भारी योगदान दिया है। राजदूत सतोशी द्वारा आयोजित इस समारोह में रेलवे मंत्री पियूष गोयल और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के अलावा अन्य गणमान्य राजनीतिक और राजनयिक हस्तियां मौजूद थीं।

गौरतलब है कि नवम्बर, 2019 में ज्योत्सना सुरी को तोकियो के शाही राजमहल में आर्डर आफ  द राइजिंग सन – गोल्ड एवं सिल्वर स्टार प्रदान किया गया था। राजदूत ने कहा कि सुरी ने भारत और जापान के बीच जनता स्तर पर दोस्ती बढ़ाने में भी असीम योगदान दिया है। सुरी ने सांसदों की  फिक्की पीठ की सहअध्यक्ष के नाते जापान औऱ भारत के सांसदों के बीच आदान प्रदान बढ़ाने में भी योगदान दिया है। ज्योत्सना सुरी ने इस सम्मान के लिये धन्यवाद देते हुए कहा कि इस सम्मान से वह भारत और जापान के बीच रिश्तों को और मजबूत बनाने में अपना योगदान जारी रखने को  प्रेरित होंगी।

Comments

Most Popular

To Top