Featured

15 अगस्त से पहले जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम, अमरनाथ यात्रा के जत्थे रोकने के आदेश

सुरक्षा इंतजाम

जम्मू। स्वतंत्रता दिवस से पहले जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। तीर्थ यात्रियों की सुरक्षा के लिए भी विशेष इंतजाम किये गये हैं। अमरनाथ यात्रा के तीर्थयात्रियों के जत्थों को फिलहाल रोकने का आदेश दिया गया है। जम्मू में यात्रा के आधार शिविर भगवती नगर से सोमवार से बुधवार तक किसी भी व्यक्ति को कश्मीर घाटी में जाने की अनुमति देने पर रोक लगा दी गई है।





मीडिया खबरों में पुलिस के हवाले से बताया गया है कि तीर्थयात्रियों के जत्थों को सिर्फ जम्मू आधार शिविर में रोका गया है। बालटाल और पहलगाम में मौजूद यात्रियों पर किसी किस्म की रोक नहीं लगाई है। वे पवित्र गुफा में दर्शन के लिए जा सकते हैं। बता दें कि अब तक 2.79 लाख तीर्थ यात्री बाबा बर्फानी के दर्शन कर चुके हैं।

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आतंकी हरकत कर सकते हैं ऐसी गुप्त सूचना मिलने के बाद राज्य के सभी सार्वजनिक स्थानों पर सुरक्षा बंदोबस्त कड़े कर दिए गये हैं। एहतियात के तौर पर सुरक्षा प्रतिष्ठानों, माता वैष्णो देवी मंदिर, धार्मिक स्थलों औऱ जम्मू शहर के महत्वपूर्ण स्थानों पर अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है। श्रीनगर में भी संवेदनशील इलाकों में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल और जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवानों को तैनात किया गया है। सरहद पर भी सुरक्षा बलों को और सतर्क

 

 

Comments

Most Popular

To Top