Featured

केरल: बाढ़ में मसीहा बने NDRF के जवान, लोगों को बचाने में जी-जान से जुटे

NDRF

तिरुवनंतपुरम। केरल में लगातार हो रही बारिश तो थमी है लेकिन त्रासदी अभी कम नहीं हुई है। बाढ़ और भारी बारिश के कारण कई लोगों की जानें चली गईं और कइयों को अपना बसा बसाया घर छोड़ने को मजबूर होना पड़ रहा है। लेकिन इन विपरीत परिस्थितियों में तीनों सेनाओं के साथ-साथ एनडीआरएफ समेत कई सुरक्षा एजेंसियां लोगों को बचाने में जुटी हुईं हैं।





सोशल मीडिया पर इस बीच एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है जिसमें NDRF का जवान खुद को बाढ़ के पानी में झुककर अपनी पीठ को सीढ़ी का रूप देता है ताकि बुजुर्ग या महिलाओं को नाव में चढ़ने में सहायता मिल सके। इस वीडियो में महिलाएं जवान की पीठ पर पैर रख नाव में सवार होती नजर आती हैं।

सुरक्षा एजेंसियां अपनी परवाह किए बगैर लोगों को बचा रही है और उन्हें हर हाल में सहायता पहुंचाने का काम मुस्तैदी से कर रही हैं। बाढ़ से प्रभावित लोगों की ऐसी कई तस्वीरें लगातार केरल से मिल रही है। सेना और एनडीआर के जवान जगह-जगह लोगों को मदद पहुंचा रहे हैं। जिसमें खाने-पीने की समाग्री, लोगों को पानी से बचाना, उन्हें मेडिकल सुविधा मुहैया कराना शामिल है।

केरल में बाढ़ त्रासदी के कारण 7,24,649 लोगों को राहत शिविरों में शरण लेना पड़ा है। बाढ़ पीड़ितों के लिए 5,645 राहत शिविर बनाए गए हैं। केरल में बारिश और बाढ़ ने अब तक 370 लोगों की जिंदगी ले ली है।

Comments

Most Popular

To Top