Featured

वरिष्ठ पत्रकार दिनेश तिवारी के अचानक अलविदा कहने से पत्रकारिता जगत स्तब्ध

वरिष्ठ पत्रकार दिनेश तिवारी

नई दिल्ली। प्रेस क्लब ऑफ इंडिया के पूर्व उपाध्यक्ष, हिंदुस्तान टाइम्स के पूर्व सहायक संपादक और डिफेंस मामलों की वेबसाइट रक्षक न्यूज.कॉम के एडिटर दिनेश तिवारी अब नहीं रहे। शुक्रवार की रात दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया।





दिनेश तिवारी के असमायिक निधन की दुखद खबर देश के मीडिया जगत के लिए सदमे से कम नहीं थी। उनके अचानक गुजरने जाने की खबर से विशेषकर रक्षक न्यूज.कॉम और प्रेस क्लब ऑफ इंडिया में नम आंखें ज्यादा देखने को मिली जहां वह अपने जीवन के अंतिम दिनों तक जुड़े थे।

इनविक्टा में दिनेश तिवारी

रक्षक न्यूज की एडिटोरियल डायरेक्टर मीनू गुप्ता और इनविक्टा मीडिया प्राइवेट लि. के डायरेक्टर तरुण गुप्ता के साथ स्वर्गीय दिनेश तिवारी

वरिष्ठ पत्रकार दिनेश तिवारी ने कई वर्षों तक प्रेस क्लब ऑफ इंडिया की पत्रिका का संपादन भी किया और हिंदुस्तान अखबार में युवाओं के करियर से संबंधित ‘नई दिशा’ नाम का पेज अखबार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ। वह साल 1989 में हिंदुस्तान अखबार से जुड़े थे। हिंदुस्तान अखबार से सेवानिवृत्त होने के बाद उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय के हिंदी विभाग में नवोदित पत्रकारों को पत्रकारिता के विभिन्न पहलुओं को समझाने और पढ़ाने के काम को बखूबी अंजाम दिया।

वरिष्ठ पत्रकार दिनेश तिवारी

वरिष्ठ पत्रकार दिनेश तिवारी को एक बौद्धिक, मिलनसार और हमेशा एक सौहार्दपूर्ण सद्भाव में विश्वास रखने वाले व्यक्ति के तौर पर जाना जाता था। वह एक जिंदादिल इंसान थे। वह अपने दोस्तों, सहयोगियों के साथ-साथ पत्रकारिता के छात्रों के बीच काफी लोकप्रिय थे। आज के इस दौर में पत्रकारिता जगत में ऐसे इन्सान की भरपाई करना मुश्किल है।

Comments

Most Popular

To Top